Advertisement

  • ये 5 प्रोडक्ट्स देंगे कम्पलीट मेकअप लुक, बनाएँगे आपको खूबसूरत

ये 5 प्रोडक्ट्स देंगे कम्पलीट मेकअप लुक, बनाएँगे आपको खूबसूरत

By: Ankur Fri, 05 July 2019 4:07 PM

ये 5 प्रोडक्ट्स देंगे कम्पलीट मेकअप लुक, बनाएँगे आपको खूबसूरत

महिलाओं की खूबसूरती की ख्वाहिश को पूरा करने का जरिया हैं मेकअप। जी हाँ, मेकअप की मदद से महिलाऐं खुद के रूप को संवारती हैं और आकर्षक बनाने की कोशिश करती हैं। लेकिन अक्सर देखा गया है कि महिलाऐं मेकअप के सामानों को लेकर कंफ्यूज हो जाती हैं कि कौनसे प्रोडक्ट्स उन्हें खूबसूरत बनाने का काम करेंगे। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे सामानों की जानकारी देने जा रहे हैं जो आपको कम्पलीट मेकअप लुक देंगे और खूबसूरत बनाएँगे। तो आइये जानते हैं इन प्रोडक्ट्स के बारे में।

काजल
आई मेकअप के लिए केवल काजल ही काफी है। इससे आप आसानी से स्मोकी लुक पा सकती हैं। इसको स्मज करके। इसके लिए सबसे पहले अपनी ऊपर की लैशलाइन पर काजल से एक मोटी लाइन बनाएं और फिर इसे स्मजिंग ब्रश से धीरे-धीरे पूरी आइलिड्स पर फैला लें।

# बेदाग त्वचा के लिए अपनाए सोयाबीन फेस मास्क, आजमाएँ और फिर देखिए कमाल

# चहरे को धोने के लिए सादा पानी नहीं नारियल पानी ले काम में, फिर देखिएगा होंगे ये कमाल

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,makeup look,products for makeup ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, मेकअप टिप्स हिंदी में, मेकअप लुक, मेकअप के लिए प्रोडक्ट्स

लिपिस्टिक
लिपिस्टिक का चेहरे को खूबसूरत बनाने में अहम स्थान होता है। इसके बिना आपका मेकप अधूरा है, इसलिए एक अच्छा लिप कलर अपने मेकप किट में हमेशा रखें। आप चाहे तो लिपिस्टिकको ब्लश की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। यहां तक की आईशैडो भी लगा सकती हैं।

मॉइश्चराइजर
चेहरे को धो कर सबसे पहले मॉइश्चराइजर लगाएं। मॉइश्चराइजर आपके चेहरे पर बेस का काम करेगा। जिस कारण मेकअप आपके चेहरे पर स्मूद लग पाएगा।

# चहरे की सुन्दरता में निखार लाने के लिए, आजमाएँ टमाटर के ये बेहतरीन फेसमास्क

# आँखों की रोशनी बढाने वाला चश्मा कहीं चहरे की ख़ूबसूरती ना कम कर दे, ध्यान दे इन टिप्स पर

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,makeup look,products for makeup ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, मेकअप टिप्स हिंदी में, मेकअप लुक, मेकअप के लिए प्रोडक्ट्स

कॉम्पैक्ट पाउडर
आपके मेकप को लंबे वक्त तक टिका रहने के लिए और आपको फ्लॉलेस लुक देने के लिए मदद करता है। अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो इसे ज़रूर इस्तेमाल करें। ये आपके चेहरे के एक्सेस ऑयल को एब्जोर्ब करके आपके मेकप को खराब नहीं होने देता है।

बीबी या सीसी क्रीम
आजकल बाजार में कई सीसी और बीबी क्रीम उपल्बध हैं, जोकि फाउंडेशन की कमी पूरी कर आपको फ्लॉलेस लुक देता है। अगर आपके चेहरे पर किसी तरह के दाग-धब्बे ना हो, तो बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपको फुल कवरेज चाहिए तो सीसी क्रीम लगाएं। ये आपके चेहरे के दाग-धब्बों को छूपा देगा और साथ ही खूबसूरत लुक देगी।

# लम्बे समय तक रखना चाहते है परफ्यूम की खुशबू तो इन तरीकों की ले मदद

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

Tags :

Advertisement