Advertisement

  • दूध का घरेलू नुस्खा करेगा झुर्रियों को छूमंतर, जानें कैसे

दूध का घरेलू नुस्खा करेगा झुर्रियों को छूमंतर, जानें कैसे

By: Ankur Mon, 16 Mar 2020 6:38 PM

दूध का घरेलू नुस्खा करेगा झुर्रियों को छूमंतर, जानें कैसे

आज के समय में बढ़ता प्रदूषण जहां सेहत को नुकसान पहुंचा रहा है वहीँ आपकी त्वचा के लिए भी हानिकारक साबित हो सकता हैं। प्रदूषण के साथ ही गलत आदतें और खानपान आपके चहरे की रंगत कम कर रही हैं और चहरे पर झुर्रियां आने लगती हैं। इसके लिए बाजार में कई तरह के उत्पाद पाए जाते हैं जो महंगे साबित होते हैं। लेकिन आप दूध की मदद से भी चहरे पर रंगत ला सकते हैं। दूध में लैक्टिक ऐसिड होता है जो त्वचा को बेहतर बनाने का काम करता है। त्वचा में मौजूद नए कोलाजन को उत्पादन में मदद करता है दूध जिससे आपकी त्वचा टाइट और मुलायम हो जाती है। कच्चे दूध को फेस पैक के तौर पर चेहरे पर लगाने सा ज्यादा फर्क आता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से दूध के इस्तेमाल से चहरे की झुर्रियों को छूमंतर किया जा सकता हैं।

beauty tips,beauty tips in hindi,spotless skin,beautiful face,skin care tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, खूबसूरत चेहरा, त्वचा की देखभाल, झुर्रियों से छुटकारा

दूध चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाने में मददगार साबित हो सकता है। इसके लिए आप एक चम्मच दूध से चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज करें और फिर गीली रूई से पोछ दें। फिर देखें कैसे चेहरे साफ और चमकने लगेगा।

मिल्क पाउडर भी त्वचा के लिए बेहद अच्छा होता है। इसे चेहरे पर लगाने से न सिर्फ आपको निखरी त्वचा मिलेगी बल्कि चेहरे पर ग्लो भी आता है। चेहरे की रंगत निखारने के लिए एक चम्मच मिल्क पाउडर, एक चम्मच ओटमील पाउडर और दो चम्मच संतरे के जूस या नींबू के रस को एक साथ मिलाएं। मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट पैक को लगे रहने दें और फिर हल्के गर्म पानी से चेहरा धो लें। सप्ताह में इस पैक को दो बार लगाएं।

Tags :

Advertisement