Advertisement

  • निखरी त्वचा पर पुरुषों का भी हक, हासिल करने के लिए आजमाए ये उपाय

निखरी त्वचा पर पुरुषों का भी हक, हासिल करने के लिए आजमाए ये उपाय

By: Ankur Thu, 07 Nov 2019 9:13 PM

निखरी त्वचा पर पुरुषों का भी हक, हासिल करने के लिए आजमाए ये उपाय

अक्सर देखा जाता हैं कि जब भी सुंदरता या खूबसूरत चहरे की बात की जाती हैं तो लड़कियों की बात होने लगती हैं, जबकि इस पर पुरुषों का भी उतना ही हक़ बनता हैं। पुरुषों की त्वचा महिलाओं से अलग होने की वजह से इनकी निखरी त्वचा के उपाय भी कुछ अलग ही होते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो त्वचा में निखार लाने के साथ ही टैनिंग की समस्या से छुटकारा भी दिलाएगा। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

दही है फायदेमंद

गर्मियों में ज्यादातर लोग दही का सेवन करते हैं क्‍योंकि इसके सेवन से शरीर को तरावट मिलती है। दही के सेवन से त्‍वचा के छिद्रों में कसाव आता है। दही में टमाटर, खीरा को पीस कर मिला लें और इस पेस्‍ट में आधा कप आटा मिलाकर फेंट लें। इस लेप को त्‍वचा पर लगाएं और 30 से 45 मिनट के लगा हुआ छोड़ दें, बाद में गुनगुने पानी से धो लें।

beauty tips,beauty tips in hindi,glowing skin,mens skin,mens beuaty tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, पुरुषों का चेहरा, पुरुषों की खूबसूरती, टैनिंग से छुटकारा, निखरी त्वचा

नींबू का रस

नींबू को हमेशा से ही एक अच्‍छा ब्‍लीच माना गया है। एक ताजा नींबू लें, उसका रस निचोड़कर उसे झुलसी हुई त्‍वचा पर लगाएं। इससे टैनिंग दूर होगी। इसे लगाने से स्‍कीन ड्राई नहीं होती है और कालापन भी अच्‍छी तरह दूर हो जाता है। इसे सप्‍ताह में दो से तीन बार लगाने पर लाभ मिलेगा।

आलू है चमत्कार

अगर त्‍वचा में बहुत ज्‍यादा टैनिंग हो जाती है तो रात को सोने से पहले आलू के पतले-पतले स्‍लाइस काट लें और उन्‍हे उन जगहों पर रख लें। इन्‍हे आधे घंटे तक लगाएं रखें। आलू के काला पड़ जाने के बाद उन्‍हे हटा दें और त्‍वचा को धो लें।

Tags :

Advertisement