Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • जवां निखार के लिए आजमाए गुलाब फेस पैक, जानें इस्तेमाल का तरीका

जवां निखार के लिए आजमाए गुलाब फेस पैक, जानें इस्तेमाल का तरीका

By: Ankur Thu, 21 May 2020 5:56 PM

जवां निखार के लिए आजमाए गुलाब फेस पैक, जानें इस्तेमाल का तरीका

खूबसूरती को पाने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती हैं और बाजार में मिलने वाले कई प्रोडक्ट्स की मदद लेती हैं। बाजार में मिलने वाले प्रोडक्ट्स भी कई तरह के फ्लेवर में आते हैं, जिनमे से एक हैं गुलाब का। गुलाब त्वचा से जुड़ी परेशानियों को दूर कर खूबसूरती प्रदान करता हैं। ऐसे में इन प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से अच्छा हैं कि सीधे गुलाब की मदद से ही अपनी त्वचा को निखार दिया जाए और जवां बनाया जाए। इसलिए आज हम आपके लिए गुलाब से बने फेस मास्क के इस्तेमाल से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं।

फेस मास्क बनाने की विधि

सबसे पहले आप गुलाब की पंखुड़ियों को दूध या गुलाबजल के साथ पीसकर उनका पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को 1 चम्मच शहद के साथ मिक्स कर लें। आपका फेस पैक तैयार है। तैयार पैक को चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट के लिए लगा रहने दें। इसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। यह मास्क खासतौर पर ड्राई स्किनवालों के लिए है। यह पैक आपकी त्वचा की थकान दूर कर बढ़ती उम्र का असर दिखने से भी रोकता है।

beauty tips,beauty tips in hindi,glowing skin,rose face mask,home remedies ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, गुलाब फेके मास्क, घरेलू उपाय, खूबसूरत त्वचा

मिक्स स्किन के लिए

अगर आपकी स्किन मिक्स टाइप है तो आप गुलाब की पंखुड़ियों के पेस्ट को एलोवेरा जेल में अच्छी तरह मिक्स करें। तैयार पेस्ट को 15 से 20 मिनट चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसके बाद ताजे पानी से चेहरा धो लें। मात्र एक सप्ताह में आपको फर्क नजर आएगा।

ऑइली स्किन के लिए फेस पैक

अगर आपकी स्किन ऑइली है तो आप शहद की जगह 1 चम्मच दही के साथ गुलाब की पंखुड़ियों के पेस्ट को मिक्स करें। इसमें जरूरत के हिसाब से बेसन मिला लें और फिर इसे चेहरे पर लगाएं। करीब 20 मिनट बाद चेहरा धो लें और अपनी रेग्युलर क्रीम अप्लाई करें। आपको कुछ ही दिनों में खूबसूरत और जवां त्वचा नजर आएगी।

Tags :

Advertisement