Advertisement

  • त्वचा का ढ़ीलापन दूर कर चमकदार बनाएगा यह फेसपैक, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

त्वचा का ढ़ीलापन दूर कर चमकदार बनाएगा यह फेसपैक, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

By: Ankur Wed, 18 Mar 2020 4:44 PM

त्वचा का ढ़ीलापन दूर कर चमकदार बनाएगा यह फेसपैक, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

हर महिला की चाहत होती हैं चमकदार और खूबसूरत त्वचा। इसके लिए जरूरी हैं कि त्वचा में कसावट बनी रहे। अक्सर देखा जाता हैं कि उम्र बढ़ने या गलत आदतों के चलते त्वचा में ढ़ीलापन आने लग जाता हैं जो कि आपकी सुंदरता को खराब करता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा फेसपैक लेकर आए हैं जो आपकी त्वचा का ढ़ीलापन दूर कर उसे चमकदार बनाएगा। यह आपकी स्किन को लंबे समय तक जवां, टाइट और बेदाग बनाकर रखेगा। तो आइये जानते हैं इस Face Pack के बारे में।

पैक बनाने की आवश्यक सामग्री

- रोज वॉटर 1 टेबलस्पून
- मुल्तानी मिट्टी 1 टेबलस्पून
- शहद 1 टीस्पून

beauty tips,beauty tips in hindi,homemade face pack,tighten and brighten skin,skincare tips,beautiful face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू फेसपैक, कसावट और चमकदार त्वचा, त्वचा की देखभाल, खूबसूरत चेहरा

पैक अप्लाई करने का तरीका

सबसे पहले एक कटोरी में 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी लें, उसमें रोज वॉटर डालकर एक स्मूद पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर आधे घंटे के लिए लगाएं। ध्यान रखें उस दौरान आपको ज्यादा बोलना नहीं है, वरना स्किन पर रिंकल्स पड़ सकते हैं। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इसमें 2 बूंद ऑलिव ऑयल डाल लें।

आधा घंटा होने के बाद हाथों को हल्का गीला करें, चेहरे की मसाज करते हुए सादे पानी से मुंह धो लें। इस पैक को हफ्ते में 2 बार चेहरे पर लगाएं। चेहरे के सभी दाग धब्बे तो दूर होंगी ही, साथ ही अगर आप इस पैक का इस्तेमाल रुटीन में करती हैं, तो आपकी स्किन ताउम्र जवां और खिली-खिली बनी रहेगी।

Tags :

Advertisement