Advertisement

  • गर्दन का कालापन घटा रहा आपकी खूबसूरती, नहाने से पहले करें इन 3 चीजों का इस्तेमाल

गर्दन का कालापन घटा रहा आपकी खूबसूरती, नहाने से पहले करें इन 3 चीजों का इस्तेमाल

By: Ankur Fri, 14 Feb 2020 6:49 PM

गर्दन का कालापन घटा रहा आपकी खूबसूरती, नहाने से पहले करें इन 3 चीजों का इस्तेमाल

अक्सर देखा गया हैं कि सभी अपने चहरे की सुंदरता को तवज्जो देने के चक्कर में गर्दन को भूल जाते हैं और उस पर ध्यान देना छोड़ देते हैं। इस लापरवाही की वजह से गर्दन के कालेपन की समस्या होती हैं और यह आपके चहरे की सुंदरता को भी घटाने का काम करती है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी चीजों की जानकारी लेकर आए हैं जिनका नहाने से पहले इस्तेमाल करना गर्दन के कालेपन से छुटकारा दिलाएंगी। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

बेकिंग सोडा

दो चम्मच बेकिंग पाउडर ले लें। इसमें पानी मिलाकर एक सेमी-लिक्विड घोल बना लें। इसे गर्दन पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। गर्दन का कालापन कुछ दिनों के इस्तेमाल से ही दूर हो जाएगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,home remedies,dark neck,dark neck remedies,skin care tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू उपाय, गर्दन का कालापन, त्वचा की सुंदरता

नींबू और शहद

नींबू और शहद को एक साथ अच्छे से मिलाकर इस पैक को गर्दन पर लगाकर कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। नहाते समय गर्दन को अच्छी तरह साफ कर लें। ऐसा करने से गर्दन के कालेपन के साथ झुर्रियों की प्रॉब्लम भी दूर हो जाएगी।

कच्चा पपीता

कच्चा पपीता काटकर मोटा-मोटा पीस लें। अब पपीते के इस गुदे में गुलाब जल और एक चम्मच दही मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। इसे गर्दन पर लगाकर कुछ देर सूखने के लिए छोड़ दें। सप्ताह में एक बार किया गया ये उपाय आपको फायदा देगा।

Tags :

Advertisement