• होम
  • ब्यूटी
  • काली और घनी आईब्रो की चाहत को पूरा करेंगे ये घरेलू नुस्खें, जानें और आजमाए

काली और घनी आईब्रो की चाहत को पूरा करेंगे ये घरेलू नुस्खें, जानें और आजमाए

By: Ankur Sat, 02 Jan 2021 4:21 PM

काली और घनी आईब्रो की चाहत को पूरा करेंगे ये घरेलू नुस्खें, जानें और आजमाए

चहरे की सुंदरता कई चीजों से मिलकर बनी होती हैं जिसमें आईब्रो भी शामिल हैं। काली और घनी आईब्रो आंखों का आकर्षण बढ़ाने के साथ ही चहरे की खूबसूरती में इजाफा करती हैं। लेकिन कई लड़कियों को इस बात की चिंता रहती हैं कि उनके घनी आईब्रो नहीं आती हैं और उन्हें मेकअप का सहारा लेना पड़ता हैं। लेकिन आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खें लेकर आए हैं जिनकी मदद से आपकी काली और घनी आईब्रो की चाहत को पूरा करने में मदद मलेगी। तो आइये जानते हैं इन नुस्खों के बारे में।

beauty tips,beauty tips in hindi,home remedies,thick and dark eyebrows ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू नुस्खें, काली और घनी आईब्रो

कच्चा दूध

आइब्रो को घना करने के लिए कच्चे दूध का प्रयोग करें। कच्चा दूध आपकी त्वचा को किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाएगा। रोज दिन में एक बार एक चम्मच कच्चा दूध रुई की मदद से आइब्रो पर लगाएं। उसे थोड़ी देर ऐसे ही रहने दे फिर उसे साफ कर लें। इसका प्रतिदिन उपयोग आपकी आईब्रो को काला और आईब्रो के बालों को एकदम चमकदार बनाने बना देगा।

प्याज का रस

प्याज के रस में सल्फर, विटामिन बी , ई और मिनरल्स होने के कारण ये आईब्रो की हेयर ग्रोथ के लिए काफी असरदार माना जाता है। जब कोलेजन की मात्रा काफी कम हो जाती है तो बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं लेकिन प्याज के रस में सल्फर की मौजूदगी कोलेजन का पुननिर्माण करती है। इसके रस को कॉटन की मदद से आईब्रो पर अप्लाई करके आधा घंटे के लिए लगाकर छोड़ दें। ऐसा हफ्तेभर करने पर आपको सुधार देखने को मिलेगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,home remedies,thick and dark eyebrows ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, घरेलू नुस्खें, काली और घनी आईब्रो

एलोवेरा जेल

एलोवेरा कई सारी समस्याओं के लिए रामबाण इलाज है। त्वचा और बालों के लिए तो इसका उपयोग सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। इसका उपयोग करने से कुछ ही समय में आइब्रो घनी और काली दिखाई देने लगती है। थोड़ा-सा एलोवेरा जेल लेकर दिन में कम से कम एक बार आईब्रो पर हल्की मसाज करें।

वैसलीन

महिलाओं के लिए वैसलीन बड़े काम की चीज है। कई सारे लोग आईलैशेस को चमकदार बनाने के लिए वैसलीन का इस्तेमाल करते हैं बल्कि ये आईब्रो को घना बनाने में सहायता करता है। वैसलीन आइब्रो को पोषण और नमी प्रदान करता है। जब इसे हम आईब्रो पर रोज लगाते हैं तो जल्दी ही अच्छे परिणाम सामने होते हैं।

ये भी पढ़े :

# दोमुंहे बालों की समस्या से छुटकारा दिलाएंगे ये उपाय, आजमाते ही दिखेगा असर

# नारियल का तेल बनेगा सर्दियों में आपकी खूबसूरती का राज, आजमाए इस तरह

# सर्दियों में रखें अपने बालों का खास ख्याल, नहाते समय ना करें ये 5 गलतियां

# क्या आपकी नाक पर भी पड़ने लगे हैं चश्मे के निशान, इन तरीकों से करें इन्हें दूर

# केले का छिलका दूर करेगा त्वचा और बालों से जुड़ी कई समस्याएं, जानें आजमाने के तरीके

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com