• होम
  • ब्यूटी
  • एंटी रिंकल प्रोडक्ट खरीदने से पहले जांच ले ये जरूरी तत्व, स्किन के लिए बेहद लाभकारी

एंटी रिंकल प्रोडक्ट खरीदने से पहले जांच ले ये जरूरी तत्व, स्किन के लिए बेहद लाभकारी

By: Ankur Fri, 18 Sept 2020 11:16 AM

एंटी रिंकल प्रोडक्ट खरीदने से पहले जांच ले ये जरूरी तत्व, स्किन के लिए बेहद लाभकारी

बढ़ती उम्र के साथ त्वचा की रंगत खोना आम बात हैं। ऐसे में त्वचा पर झुर्रियां और फाइन लाइन्स आने लगती हैं। महिलाएं इससे अपना बचाव करने के लिए एंटी रिंकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। बाजार में कई तरह के ऐसे उत्पाद उपलब्ध है, लेकिन इसमें से आपके लिए कौनसा लाभकारी होगा यह जानना भी जरूरी हैं। जब भी आप एंटी रिंकल प्रोडक्ट खरीदें तो उसमें कुछ जरूरी तत्व जरूर जांच लें जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। ये तत्व स्किन के लिए लाभकारी होते हैं और बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करने में मदद करते हैं।

अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड

एंटी-रिंकल कॉस्मेटिक में अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड मौजूद होना जरूरी है। यह सिंथेटिक शुगर का एक रूप है। इसे एक बढ़िया एक्सफोलिएटिंग एजेंट माना जाता है। यह नई कोशिकाओं की ग्रोथ को बढ़ाता है और मृत कोशिकाओं को हटाता है। साथ ही यह स्किन को टोन करता है और फाइन लाइन्स एवं झुर्रियों को दूर करता है।

beauty tips,beauty tips in hindi,anti wrinkle cream,skin care tips,things in anti wrinkle product,beautiful face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, एंटी रिंकल प्रोडक्ट, त्वचा की देखभाल, क्रीम जे जरूरी तत्व, खूबसूरत चेहरा

​कॉपर पेप्टाइड

एंटी रिंकल क्रीम या लोशन में कॉपर पेप्टाइड का यूज किया जाता है। यह कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाता है और स्किन को टाइट रखता है। साथ ही यह झुर्रियों और फाइन लाइन्स को कम करता है। एंटी-रिंकल क्रीम में कॉपर पेप्टाइड की जांच करने के बाद ही इसे खरीदें।

किनेटिन

यह एंटी-रिंकल क्रीम में पाया जाने वाला एसेंशियल कंपोनेंट है। क्रीम खरीदने से पहले इस कंपोनेंट की जांच जरूर कर लेनी चाहिए। किनेटिन कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाता है और स्किन के दाग धब्बों को दूर करता है। यह झुर्रियों को हटाता है और त्वचा को यंग बनाता है।

beauty tips,beauty tips in hindi,anti wrinkle cream,skin care tips,things in anti wrinkle product,beautiful face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, एंटी रिंकल प्रोडक्ट, त्वचा की देखभाल, क्रीम जे जरूरी तत्व, खूबसूरत चेहरा

रेटिनॉल

हमेशा ऐसे एंटी रिंकल लोशन खरीदें जिनमें रेटिनॉल मौजूद हो। रेटिनॉल एक प्रकार का विटामिन ए है। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता है जो फ्री रेडिकल से स्किन की सुरक्षा करता है। इसके अलावा यह स्किन के दाग धब्बों को दूर कर बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम करता है।

​कोएंजाइम क्यू 10

एंटी रिंकल क्रीम में मौजूद यह एक अन्य तत्व है। कोएंजाइम क्यू 10 कोशिकाओं के बीच एनर्जी लेवल को कंट्रोल करता है और सनस्क्रीन की तरह प्रभावी तरीके से काम करता हैं। यह आंखों के आसपान फाइन लाइन्स को कम करता है और एजिंग के लक्षणों को दूर करता है।

ये भी पढ़े :

# बेकिंग सोडे के इस्तेमाल से पाएं गोरी और निखरी त्वचा, आजमाए ये 5 आसान तरीके

# कहीं आपकी त्वचा ना खो दे रंगत, संभलकर करें इन 5 चीजों का इस्तेमाल

# इन 4 फेसपैक की मदद से रखें अपनी सेंसिटिव त्वचा का ख्याल

# शर्मिंदगी का सामना करवाती हैं काली अंडरआर्म्स, इसे सुंदर बनाने के लिए करें ये उपाय

# क्या आप भी हैं पिंपल्स की समस्या से परेशान, जरूर आजमाए ये घरेलू नुस्खें

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com