Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • ये मेकअप टिप्स जानना हर महिला का हक़, आकर्षक लुक के लिए बहुत जरूरी

ये मेकअप टिप्स जानना हर महिला का हक़, आकर्षक लुक के लिए बहुत जरूरी

By: Ankur Thu, 13 Feb 2020 2:59 PM

ये मेकअप टिप्स जानना हर महिला का हक़, आकर्षक लुक के लिए बहुत जरूरी

शादी-समारोह का समय हैं और महिलाएं खुद को आकर्षक दिखाने के लिए हर संभव प्रयास करती हुई नजर आती है। इसके लिए महिलाएं मेकअप की मदद लेती हैं और कोशिश करती हैं कि उनका आकर्षण निखार कर आए। लेकिन इसके लिए यह जानना जरूरी हैं कि आप सही तकनिकी का इस्तेमाल करें और मेकअप में निखाए लाए। इसलिए आज हम आपके लिए मेकअप से जुड़े कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से चहरे का आकर्षण बनाए रखा जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन मेकअप टिप्स के बारे में।

- मेकअप करने से पहले चेहरे को गुनगने पानी से धोएं। आप चाहें तो आईज क्यूब से मसाज भी कर सकती हैं। इससे स्किन ग्लो करती है और मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहता है।

- अगर चेहरे के हिसाब से लिपलाइन छोटी है तो लिपलाइन से थोड़ा बाहर की ओर आउटलाइन करें।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,perfect makeup ,ब्यूटी टिप्स,ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, मेकअप टिप्स हिंदी में

- बड़ी नाक को छोटा लुक देने के लिए नाक के नीचे व टिप पर डार्क ब्राउन शेड से कंटोरिंग करें।

- फेयर कॉम्प्लेक्शन वाली लड़कियां हैवी फाउंडेशन से बचें। टिंटेड मॉइश्चराइजर और शीयर फाउंडेशन आपको नेचुरल लुक देंगे।

- अगर चाहती हैं कि आईब्रोज के बाल शाइनी नजर आएं तो उसपर थोड़ी-सी आई क्रीम अप्लाई करें।

- आंखों के नीचे डार्क सर्कल हैं तो लाइट शेड की फाउंडेशन क्रीम लगाएं। इसे डार्क एरिया के साथ ब्लेंड करें।

- अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो क्रीम बेस्ड आईशैडो का इस्तेमाल न करें। आई मेकअप को मैट इफेक्ट देने के लिए वॉटरबेस्ड आईशैडो का इस्तेमाल करें।

- ऑयली स्किन के लिए पाउडर बेस्ड ब्लशर यूज करें। यह एक्स्ट्रा ऑयल को सोखकर त्वचा पर ग्लो लाता है। साथ ही ब्लश लगाने से पहले थोड़ा-सा टेलकम पाउडर लगा लें।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,perfect makeup ,ब्यूटी टिप्स,ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, मेकअप टिप्स हिंदी में

- चेहरे को गुनगने पानी से धोएं और ऑयल फ्री मॉइश्‍चराइजर से मसाज करें। फिर 5-7 मिनट बाद मेकअप करें। इससे वो लंबे समय तक टिका रहेगा।

- माथा चौड़ा है तो स्किन टोन से फाउंडेशन तीन शेड गहरा चुनें। इसे हेअर लाइन से शुरू करते हुए नीचे तक लगाएं। इससे माथा छोटा दिखेगा।

- काजल फैल जाता है तो उसे लगाने से पहले हल्का-सा टैलकम पाऊडर लगाएं। आप चाहें तो काजल के साथ आईलाइनर भी लगा सकती हैं।

- नेल पेंट की सिंगल की बजाए डबल कोटिंग लगाएं। इससे वो ज्यादा शाइन करते हैं। आप चाहें तो इसके साथ नेल शाइनर भी यूज कर सकती हैं।

- अगर आंखों के ऊपर की त्वचा ड्राई है तो पहले थोड़ी-सी वैसलीन लगाएं और फिर मेकअप करें। इसके बाद क्रीम बेस्ड आईशैडो लगा सकती हैं। आप चाहें तो आईशैडो के बाद शीयर डस्ट भी अप्लाई कर सकती हैं।

- मॉइश्‍चराइजर में लिक्विड हाइलाइटर या थोड़ा-सा गोल्ड शिमर मिलाकर चेहरे पर ब्लेंड करें। इससे आपकी स्किन ग्लो करेगी।

Tags :

Advertisement