Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • 21 दिन के लॉकडाउन में घर बैठे ऐसे करें इन पत्तों का इस्तेमाल, निखर जाएगी त्वचा

21 दिन के लॉकडाउन में घर बैठे ऐसे करें इन पत्तों का इस्तेमाल, निखर जाएगी त्वचा

By: Pinki Sat, 28 Mar 2020 10:28 AM

21 दिन के लॉकडाउन में घर बैठे ऐसे करें इन पत्तों का इस्तेमाल, निखर जाएगी त्वचा

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) है। लोगों को घर से बाहर निकलने की मनाई है। ऐसे में घर पर बैठे समय व्यतित करना बेहद मुश्किल हो रहा है। लॉकडाउन के कारण घर पर खाली समय में आप अपनी स्किन का ख्याल रख सकते है। ऐसे में आप स्किन पर पुदीने का इस्तेमाल कर सकते हैं। पुदीने में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन ए पाया जाता है जो स्किन के काफी फायदेमंद माना जाता है। पुदीने में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट स्किन की रंगत को निखारने का काम करता है। इसके साथ ही यह छाईयों को भी मिटाने में सहायक साबित हो सकता है।

पुदीने के मास्क की खास बात ये है कि इसके लिए आपको एक्सट्रा सामान की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप अपने किचन में ही मौजूद कुछ चीजों को मिक्स करके इसका मास्क बना सकती हैं और इस्तेमाल कर सकती हैं।

सामग्री

- पुदीने की पत्ती
- खीरा
- मुल्तानी मिट्टी

coronavirus,beauty,mint leaves,beauty tips,home remedies,simple beauty tips ,कोरोना वायरस,ब्यूटी

बनाने का तरीका

- पुदीने का होममेड मास्क बनाने के लिए पुदीने की पत्ती, खीरा और मुल्तानी को एक कटोरी में अच्छे से पीसकर मिक्स कर पेस्ट बना लीजिए।
- स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल निकालने के लिए मुल्तानी मिट्टी काफी सहायक होती है।
- अब इस पेस्ट को चेहरे पर 20 से 25 मिनट के लिए लगाए रखें।
- जब पेस्ट सूख जाए तो चेहरे को पानी से धो ले।
- गुलाबजल और शहद के साथ कर सकते हैं यूज

जो लोग चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी और खीरा अप्लाई नहीं करना चाहते हैं वो गुलाबजल और शहद के साथ पुदीने की पत्तियों को इस्तेमाल कर सकते हैं। पुदीने की पत्तियों को पीसकर इसमें थोड़ा सा गुलाबजल और शहद डालें। जब पेस्ट स्मूद बन जाए तो इसे फेस पर अप्लाई करें। इस तरह की पुदीने की पत्तियां इस्तेमाल करने से त्वचा कुछ ही दिनों में सॉफ्ट हो सकती है और रंग भी निखर जाएगा।

Tags :
|

Advertisement