Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • कुदरती गुणों से भरपूर है हल्दी, इन तरीकों से निखारती है त्वचा

कुदरती गुणों से भरपूर है हल्दी, इन तरीकों से निखारती है त्वचा

By: Kratika Mon, 07 Oct 2019 12:52 PM

कुदरती गुणों से भरपूर है हल्दी, इन तरीकों से निखारती है त्वचा

चेहरे पर निखार लाने के लिए आपने हल्दी के बारें में तो सुना ही होगा, लेकिन हल्दी न सिर्फ त्वचा को निखारती है बल्कि दाग-धब्बों, झुर्रियों, झाइयों आदि समस्याओं को भी कम करने में मदद करती है। इस लेख में हम आपको स्किन के लिए हल्दी के गुणों के बारें में बता रहे हैं, जो आपकी त्वचा से जुड़ी सारी समस्याओं को दूर करेंगे। तो चलिए जानते हैं त्वचा के लिए हल्दी के ये फायदे।

beauty secrets,skin tips,turmeric,turmeric beauty secret,turmeric for skin,turmeric skin beauty tips,turmeric skin tips,use of turmeric,beauty tips ,ब्यूटी सीक्रेट,स्किन टिप्स, हल्दी, हल्दी के लाभ, ब्यूटी टिप्स

चेहरे को गोरा करने के लिए

हल्दी और नींबू- त्वचा को गोरा बनाने के लिए हल्दी बहुत ही बेहतरीन इलाज है। नींबू में ब्लीचिंग गुण होते हैं जो त्वचा को प्राकृतिक तरीके से गोरा बनाने में मदद करते हैं। साथ ही, नींबू त्वचा को जवान बनाता है और तैलीय होने से रोकता है।

कील-मुहांसे दूर करने के लिए


हल्दी और दूध- दूध में त्वचा की मृत कोशिकाओं, अशुद्धियों और अन्य विषाक्त पदार्थों को साफ करने के गुण होते हैं। हल्दी में दूध मिलाने से मुहांसे और मुहांसों से होने वाले दाग-धब्बे दूर होते हैं।

एजिंग

खीरा और हल्दी- खीरे में एस्ट्रिजेंट गुण होते हैं, जो एजिंग की प्रक्रिया को धीमा कर देते हैं। जिनकी त्वचा संवेदनशील है वो हल्दी और खीरे के जूस का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह मिश्रण एजिंग की समस्या के लिए बेहद लाभदायक है।




Tags :

Advertisement