Advertisement

  • किस्मत चमका सकते हैं रावण संहिता के ये 3 उपाय, जरूर आजमाकर देखें

किस्मत चमका सकते हैं रावण संहिता के ये 3 उपाय, जरूर आजमाकर देखें

By: Ankur Sat, 03 Nov 2018 2:48 PM

किस्मत चमका सकते हैं रावण संहिता के ये 3 उपाय, जरूर आजमाकर देखें

दिवाली का त्योहार राम की रावण पर जीत के लिए मनाया जाता हैं। रावण एक असुर था, लेकिन इसी के साथ वह विद्वान और प्रखंड ज्ञानी भी था। रावण को सभी शास्त्रों का ज्ञान था। अपने ज्योतिष और तंत्र ज्ञान के लिए रावण ने रावण संहिता की रचना की थी। इस रावण संहिता में ऐसे कई ज्योतिषीय उपायों का उल्लेख मिलता हैं, जिनकी मदद से आप अपनी किस्मत चमका सकते हैं। इसलिए आज हम आपको रावण संहिता के कुछ ज्योतिषीय उपाय बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते है इनके बारे में।

* धन प्राप्ति के लिए उपाय

किसी भी शुभ मुहूर्त में या किसी शुभ दिन सुबह जल्दी उठें। इसके बाद नित्यकर्मों से निवृत्त होकर किसी पवित्र नदी या जलाशय के किनारे जाएं। किसी शांत एवं एकांत स्थान पर वट वृक्ष के नीचे चमड़े का आसन बिछाएं। आसन पर बैठकर धन प्राप्ति मंत्र का जप करें।

धन प्राप्ति का मंत्र: ऊँ ह्रीं श्रीं क्लीं नम: ध्व: ध्व: स्वाहा।
इस मंत्र का जप आपको 21 दिनों तक करना चाहिए। मंत्र जप के लिए रुद्राक्ष की माला का उपयोग करें। 21 दिनों में अधिक से अधिक संख्या में मंत्र जप करें। जैसे ही यह मंत्र सिद्ध हो जाएगा आपके लिए धन प्राप्ति के योग बनेंगे।

# पर्स में हमेशा विराजमान रहेगी माँ लक्ष्मी, अगर इसमें रखेंगे ये चीजें

# आपके सोने का तरीका बचा सकता है आपको भयंकर रोगों से, जानिए और जरूर आजमाइए

astrology tips,diwali special,ravana sanhita,tips for good future ,दिवाली स्पेशल, रावण संहिता, ज्योतिषीय उपाय, किस्मत का चमकना

* दीपावली के लिए उपाय

किसी शुभ मुहूर्त जैसे दीपावली, अक्षय तृतीया, होली आदि की रात यह उपाय किया जाना चाहिए। दीपावली की रात में यह उपाय श्रेष्ठ फल देता है। इस उपाय के अनुसार दीपावली की रात कुमकुम या अष्टगंध से थाली पर यहां दिया गया मंत्र लिखें।

मंत्र: ऊँ ह्रीं श्रीं क्लीं महालक्ष्मी, महासरस्वती ममगृहे आगच्छ-आगच्छ ह्रीं नम:।

इस मंत्र का जप भी करना चाहिए। किसी साफ एवं स्वच्छ आसन पर बैठकर रुद्राक्ष की माला या कमल गट्टे की माला के साथ मंत्र जप करें। मंत्र जप की संख्या कम से कम 108 होनी चाहिए। अधिक से अधिक इस मंत्र की आपकी श्रद्धानुसार बढ़ा सकते हैं। इस उपाय से आपके घर में महालक्ष्मी की कृपा बरसने लगेगी।

* कुबेर की कृपा का उपाय

उपाय के अनुसार आपको यहां दिए जा रहे मंत्र का जप तीन माह तक करना है। प्रतिदिन मंत्र का जप केवल 108 बार करें।
मंत्र: ऊँ यक्षाय कुबेराय वैश्रवाणाय, धन धन्याधिपतये धन धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा।

मंत्र जप करते समय अपने पास धनलक्ष्मी कौड़ी रखें। जब तीन माह हो जाएं तो यह कौड़ी अपनी तिजोरी में या जहां आप पैसा रखते हैं वहां रखें। इस उपाय से जीवनभर आपको पैसों की कमी नहीं होगी।

# कंगाली का कारण बनती है ये चीजें, लाती है घर में नकारात्मकता

# चॉकलेट पसंद करने वाली लड़कियां होती है छुईमुई, जानें खान-पान से इनके स्वभाव के बारे में

Advertisement