Advertisement

  • सोते समय इन चीजों को रखें अपने सिरहाने, होगा सभी कष्टों का निवारण

सोते समय इन चीजों को रखें अपने सिरहाने, होगा सभी कष्टों का निवारण

By: Ankur Fri, 15 Mar 2019 2:00 PM

सोते समय इन चीजों को रखें अपने सिरहाने, होगा सभी कष्टों का निवारण

आज के समय में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसके जीवन में कोई परेशानी ना हो और वह सभी चिंताओं से मुक्त हो। जी हाँ, हर व्यक्ति के जीवन में कोई ना कोई परेशानी तो है ही जो उसे सताती रहती है और व्यक्ति उससे छुटकारा पाना चाहता हैं। ऐसे में व्यक्ति की मदद करते है ज्योतिषीय उपाय जिनका सहारा लेकर व्यक्ति अपने जीवन में उपस्थित सभी कष्टों का निवारण पा सकता हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हें सोते समय अपने सिरहाने रखने मात्र से सभी परेशानियाँ दूर हो जाती हैं। तो आइये जानते हैं इन चीजों के बारे में।

* बुरे स्वप्न आते हैं तो

सोने से पहले हनुमान चालीसा अथवा सुंदर कांड का पाठ करें फिर उसे अपने सिरहाने के नीचे रख कर सोएं। प्रतिदिन ऐसा करने से तनाव और परेशानियां खत्म होंगी, सकारात्मकता आएगी, वैसे बुरे सपनों से छुटकारा पाने के लिए बिस्तर पर गंगाजल छिडककर सोने से भी बुरे सपने परेशान नहीं करते है।

# कहीं आप भी तो सोते समय नहीं रखते ये चीजें अपने सिराहने, लेकर आती है नकारात्मकता

# वास्तु के अनुसार ध्यान में रखा गया दिशा ज्ञान, बनता है सफलता का कारण

things to keep nearby,astrology tips,sleeping astrology ,ज्योतिष उपाय, ज्योतिष उपाय हिंदी में, सोते समय सिरहाने रखने वाली चीजें, कष्टों का निवारण, समस्याओं से छुटकारा

* नेगेटिव विचार दूर रखने के लिए

तकिये के पास लोहे से बनी कोई भी वस्तु रखने से नकारात्मकता दूर भागती है। मानसिक परेशानी, डरावने सपने और राहू अशुभ प्रभाव दे रहा है तो लाल किताब के अनुसार तकिए के पास मूली रखकर सोएं, सुबह शिवालय जाकर उस मूली को अर्पित कर आएं।

* तनाव और परेशानी दूर करने के लिए

सोने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ करें फिर उसे सिरहाने रख कर सोएं। ऐसा करने से तनाव और परेशानियां खत्म होंगी, सकारात्मकता का संचार होगा।

# उल्लू को मत समझिए ऐसा-वैसा, देता है आपके जीवन से जुड़े कई संकेत

# कंगाली का कारण बनती है ये चीजें, लाती है घर में नकारात्मकता

things to keep nearby,astrology tips,sleeping astrology ,ज्योतिष उपाय, ज्योतिष उपाय हिंदी में, सोते समय सिरहाने रखने वाली चीजें, कष्टों का निवारण, समस्याओं से छुटकारा

* परीक्षा का भय दूर करने के लिए

प्रतिदिन देवी सरस्वती के आगे दीपक जलाएं और किताबों को तकिये के पास रख कर सोएं सफलता कदम चुमेगी।

* अच्छी नींद के लिए

धार्मिक मान्यता और अरोमा थैरेपी के अनुसार देवी-देवताओं को चढ़ाए गए फूल तकिए के नीचे रखकर सोने से व्यक्ति जल्दी और अच्छी नींद भोगता है। दुर्गा सप्तशती को सोते वक्त तकिए के पास रखने से डर, चिंता और तनाव से निजात मिलता है।

* भाग्य के लिए

मान्यता है की लहसुन सौभाग्य का प्रतीक है। उसे जेब अथवा सोते समय तकिये के नीचे रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। दुनिया के कई क्षेत्रों में लहसुन की कली को रात को सोते समय अपने तकिये के नीचे रखा जाता है। इस चीज़ के पीछे तथ्य है कि ऐसा करने से रात को नींद अच्छी आती है। इसके साथ ही आपका भाग्य भी अच्छा-खासा निखर जाता है। इसके साथ ही सोते समय इसे साथ रखने से यह हमें नेगेटिव एनर्जी से भी बचाता है।

# घर में ये 5 पवित्र चीजें हमेशा होनी चाहिए, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

# चॉकलेट पसंद करने वाली लड़कियां होती है छुईमुई, जानें खान-पान से इनके स्वभाव के बारे में

Tags :

Advertisement