Advertisement

  • बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय, मिलेगी सभी परेशानियों से मुक्ति

बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय, मिलेगी सभी परेशानियों से मुक्ति

By: Ankur Wed, 15 May 2019 10:55 AM

बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय, मिलेगी सभी परेशानियों से मुक्ति

शास्त्रों में हर दिन किसी ना किसी भगवान को समर्पित हैं और सभी चाहते है कि अपने इष्टदेव को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद लिया जाए। आज बुधवार का दिन है जो भगवान श्री गणेश को समर्पित है और भक्तगण इस दिन श्री गणेश की भक्ति कर उनको प्रसन्न करने का प्रयास करते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए बुधवार को किये जाने वाले ज्योतिषीय उपायों की जानकारी एलकार आए हैं जिनकी मदद से श्री गणेश को प्रसन्न कर जीवन की सभी परेशानियों से मुक्ति पाई जा सकती हैं। तो आइये जानते है बुधवार को किये जाने वाले इन ज्योतिषीय उपायों के बारे में।

- बुधवार के दिन सुबह गणेश जी को दुर्वा की 11 या 21 गांठ चढ़ाएं। ऐसा करने से आपको जल्द ही शुभ फल मिलेगा और आपकी मनोकामना पूर्ण होगी।

- बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं। ऐसा करने से आपके घर के सारे क्लेश और मन मुटाव दूर हो जाएंगे। घर में सुख शांति और समृद्धि आएगी।

- गणेश जी को बुधवार के दिन केसरिया सिंदूर चढ़ाएं। ऐसा करने से सारी परेशानियां और संकट दूर हो जाते हैं।

# कहीं आप भी तो सोते समय नहीं रखते ये चीजें अपने सिराहने, लेकर आती है नकारात्मकता

# चॉकलेट पसंद करने वाली लड़कियां होती है छुईमुई, जानें खान-पान से इनके स्वभाव के बारे में

astrology tips,astrology tips in hindi,astrology tips of wednesday,astrology measures to get rid of troubles ,ज्योतिष उपाय, ज्योतिष उपाय हिंदी में, टोने-टोटके, बुधवार के उपाय, परेशानियों से मुक्ति के उपाय

- हर बुधवार जरूरतमंदों को हरी मूंग का दान जरूर करें। ऐसा करके आप अपने संबंधों में आई खटास को दूसर कर सकते हैं।

- बुधवार के दिन सात साबुत कौडियां लें और एक मुट्ठी हरा खड़ा मूंग लें। इन दोनों को हरे कपड़े में बांध लें। और भोर में किसी मंदिर की सीढ़ी पर चुपचाप रख आएं।

- एक हांडी में सवा किलो साबुत हरी मूंग दाल और दूसरी हांडी में सवा किलो नमक भरकर रखें। इन दोनों हांडियों को घर के किचन में कहीं पर भी रख दें। ऐसा करने से घर में आकस्मिक संकट नहीं आएगा।

- अगर आपको राहु की समस्या है तो बुधवार की रात को एक नारियल सिर के पास रखकर सो जाएं। और अगले दिन वह नारियल गणेश जी के मंदिर में कुछ दक्षिणा के साथ चढ़ा दें। साथ ही विघ्नहर्ता गणेश स्रोत का पाठ भी करें।

- दो नारियल, एक चुनरी, कपूर और लाल पुष्प की माला देवी दुर्गा की पूजा करें। कोशिश करें कि पूजा - बुधवार के दिन मंदिर में करें। एक नारियल चुनरी में लपेटकर दक्षिणा के साथ माता के चरणों में अर्पित कर दें। साथ ही माता की कपूर से आरती करें। ऐसा करके आप अपने घर में सुख, समृद्धि, धन, वैभव आदि ला सकते हैं।

# उल्लू को मत समझिए ऐसा-वैसा, देता है आपके जीवन से जुड़े कई संकेत

# शास्त्रों के अनुसार पत्नी के यह 4 गुण, बनाते है पति को भाग्यशाली

Tags :

Advertisement