Advertisement

  • नारियल दूर करेगा आपकी सभी परेशानियाँ, जीवन में होगा धन-वैभव का आगमन

नारियल दूर करेगा आपकी सभी परेशानियाँ, जीवन में होगा धन-वैभव का आगमन

By: Ankur Mon, 17 June 2019 07:54 AM

नारियल दूर करेगा आपकी सभी परेशानियाँ, जीवन में होगा धन-वैभव का आगमन

हर व्यक्ति की अपने जीवन में यह कामना तो होती ही है कि वाज अपार धन-संपदा का मालिक बने और सुखपूर्वक अपने जीवन को व्यतीत करें। इसके लिए व्यक्ति भगवान की भक्ति करता हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त करना चाहता है। लेकिन इसी के साथ ही अगर जीवन में कोई परेशानी आती हैं तो इसका हल ज्योतिषीय उपायों से निकालना जरूरी हैं। आज हम आपको 'श्रीफल' अर्थात नारियल से जुड़े कुछ ज्योतिषीय उपायों की जानकारी देने जा रहे हैं जिनकी मदद से सभी परेशानियाँ दूर होने के साथ ही जीवन में धन-वैभव का आगमन भी होता हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

- बीमारी या बलाओं से बचने के लिए मंगलवार या शनिवार के दिन एक पानी वाला नारियल लेकर उसे संबंधित व्यक्ति के ऊपर से 21 बार वार लें। इसके बाद उस नारियल को किसी देवस्थान में चढा दें। साथ ही हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें और उन्हें चोला चढाएं।

astrology tips,astrology tips in hindi,astrology tips of coconut,astrological solutions of problems ,ज्योतिष उपाय, ज्योतिष उपाय हिंदी में, घरेलू उपाय, नारियल के उपाय, नारियल से परेशानियों का नाश

- यदि कुंडली में शनि दोष हो तो इसे दूर करने के लिए सात शनिवार नदी के बहते जल में नारियल प्रवाहित करें। नारियल को प्रवाहित करते समय ॐ रामदूताय नम: मंत्र का जप करें।

- यदि अरसे से आपकी कोई कामना अधूरी है और तमाम प्रयासों के बावजूद पूरी नहीं हो रही है तो आप नारियल से जुड़ा महा उपाय कर सकते हैं। एक जटाओं वाला नारियल, थोड़ा सिंदूर और तिल का तेल लें। सिंदूर को तिल के तेल में मिलाकर उससे पूरा नारियल रंग दें। इसके बाद मां अंबे से अपनी इस मनोकामना को पूर्ण करने की प्रार्थना करें और साथ ही साथ 'ॐ ईं ह्रीं कं ह्रीं ईं ॐ' का उच्चारण 15 मिनट तक इतनी धीमी आवाज में करें कि कोई और सुन ना पाए। इसी नारियल के साथ लगातार 7 दिनों तक इस मंत्र का जाप करें। और सातवें दिन इस नारियल को किसी नदी या बहते हुए पानी में डाल दें।

astrology tips,astrology tips in hindi,astrology tips of coconut,astrological solutions of problems ,ज्योतिष उपाय, ज्योतिष उपाय हिंदी में, घरेलू उपाय, नारियल के उपाय, नारियल से परेशानियों का नाश

- यदि आपका प्रेमी या फिर आपकी प्रेमिका नाराज चल रही है और नौबत एक-दूसरे से बिछड़ने की आ गई है तो आप समस्या से पार पाने के लिए एक नारियल, धतूरे के बीज और थोड़ा सा कपूर लेकर यह उपाय कर सकते हैं। सबसे पहले नारियल और कपूर लेकर पीस लें। फिर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाएं। अब रोजाना घर से बाहर निकलने से पहले इसका तिलक माथे पर लगाकर निकलें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से प्रेमी/प्रेमिका कभी एक दूसरे को छोड़कर नहीं जाते और दोनों के बीच प्रेम-व्यवहार बना रहता है।

- यदि आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो आप माता लक्ष्मी को उनका प्रिय फल नारियल चढ़ाकर उनकी कृपा पा सकते हैं। विदित हो कि मां लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय होने के कारण ही नारियल को श्रीफल कहा गया है। मखाने की तरह यह भी कठोर आवरण से ढंका रहता है। जिससे यह शुद्ध और पवित्र रहता है। माता लक्ष्मी को नारियल का लड्डू, कच्चा नारियल और जल से भरा नारियल अर्पित करने पर वह शीघ्र ही प्रसन्न होती हैं।

Tags :

Advertisement