Advertisement

  • होम
  • ज्योतिष
  • कर्ज का बोझ लगता है पहाड़ के समान, इन उपायों की मदद से दूर करें यह परेशानी

कर्ज का बोझ लगता है पहाड़ के समान, इन उपायों की मदद से दूर करें यह परेशानी

By: Ankur Sat, 20 July 2019 07:49 AM

कर्ज का बोझ लगता है पहाड़ के समान, इन उपायों की मदद से दूर करें यह परेशानी

कर्ज एक ऐसा शब्द है जो कोई भी व्यक्ति अपने जीवन में कभी भी नहीं चाहता है। जी हाँ, कर्ज का बोझ पहाड़ के समान होता हैं जो काफी मेहनत के बाद भी नहीं हट पाता हैं। लेकीन कई बार व्यक्ति के जीवन में हालात ऐसे आ जाते हैं कि उसे ना चाहते हुए भी कर्ज लेना पड़ता हैं। जिस वजह से वह कर्ज के इस बोझ से परेशान रहता हैं। अगर आप भी कर्ज से परेशान हैं तो हमारे द्वारा बताए जा रहे इन ज्योतिषीय उपायों को अपनाकर देखिये। इन उपायों की मदद से कर्ज को दूर करने में मदद मिलेगी। तो आइये जानते हैं कर्ज दूर करने के इन ज्योतिषीय उपायों के बारे में।

astrology tips,astrology tips in hindi,astrology remedies,remedies to get rid of loan ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, ज्योतिष उपाय, कर्ज के उपाय, कर्ज से छुटकारा

- हनुमान जी के मंदिर में जाकर बजरंगबली पर तेल व सिंदूर चढ़ाएं और लाल सिंदूर का टीका का टीका उनके मस्तिष्क पर लगाएं। इससे श्री बजरंगबली कर्ज से मुक्ति दिलवाने में आपकी मदद करते हैं।

- शुक्लपक्ष के बुधवार से प्रारम्भ कर प्रतिदिन ऋणहर्ता गणेश स्त्रोत का पाठ करें। इस उपाय से कर्ज से मुक्ति मिलती है।

- शनिदेव को चार शनिवार लगातार नमन कर नई नौकरी या व्यवसाय के बारे में सोचना आरंभ करें। धन में वृद्धि होगी और कर्ज का बोझ उतरेगा। हकीक रत्न धारण करें।

- अपने गुरु को बलिष्ठ करें और जो किताबें पांच साल पहले पढ़ी थीं, उनको दोबारा पढ़कर स्मरण करें।

- यदि किसी से कर्ज लेना हो, तो वह बुधवार के दिन लें और मंगलवार के दिन किसी को उधार न दें।

astrology tips,astrology tips in hindi,astrology remedies,remedies to get rid of loan ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, ज्योतिष उपाय, कर्ज के उपाय, कर्ज से छुटकारा

- भगवान शिव के आशीर्वाद से जीवन से जुड़े तमाम कर्ज को दूर करने के लिए तीनमुखी रुद्राक्ष धारण करें। साथ में 'ॐ ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय' नमः मंत्र का नित्य जप करें। मंगलवार के दिन प्रदोष व्रत आए तो व्रत रखें।

- यदि आप कर्ज से परेशान हैं, तो बुधवार के दिन सवा पाव मूंग उबालकर, उसमें गुड़ और घी मिलाएं। इसके बाद किसी गाय को खिलाएं। यह प्रक्रिया प्रत्येक बुधवार को करें। इस उपाय से कर्ज से शीघ्र ही मुक्ति मिलती है।

- वास्तुदोष नाशक हरे रंग के गणपति घर के मुख्यद्वार के आगे पीछे लगाएं इससे धन में वृद्धि होती है।

- संभव हो तो प्रतिदिन अन्यथा बुधवार के दिन लाल मसूर की दाल जरूर दान करें।

- सुबह उठकर मुरली बजाते श्री कृष्ण की तस्वीर के दर्शन करें और कर्ज मुक्ति के लिए प्रार्थना करें।

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com

Error opening cache file