Advertisement

  • इन लोगों को भोजन करवाने से मिलता है पुण्य और दूर होती है जीवन की परेशानियाँ

इन लोगों को भोजन करवाने से मिलता है पुण्य और दूर होती है जीवन की परेशानियाँ

By: Pinki Wed, 16 May 2018 6:10 PM

इन लोगों को भोजन करवाने से मिलता है पुण्य और दूर होती है जीवन की परेशानियाँ

धर्म ग्रंथों और शास्त्रों में कही गई बातें हमारे जीवन को हमेशा उन्नति की ओर लेकर जाती हैं। सिर्फ जरूरत होती है तो उन बातों को अपने जीवन में उतारने की। आज हम आपको महाभारत में बताई गई एक नीति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें ऐसे लोगों के बारे में बताया गया है जिनको खाना खिलाना बहुत ही शुभ माना गया हैं और ऐसा करने से पापों से मुक्ति मिलती है और पुण्य की प्राप्ति होती हैं। तो चलिए जानते हैं किन लोगों को खाना खिलाने से आपको होगी पुण्य की प्राप्ति।

* पितरों को : पितरों को भोजन का भोग लगाने पर घर की परेशानियां ख़त्म हो जाती हैं और पापों से मुक्ति मिलती है। इसलिए हमेशा अपने पितरों को अन्न का भोग जरूर लगाएं।

* घर आए मेहमान को :
जिस घर में मेहमानों का भोजन आदि से आदर-सत्कार किया जाता है, वहां देवता निवास करते हैं। ऐसे घर पर कोई भी मुसीबत ज्यादा समय तक टिक नहीं पाती।

* भगवान को : जिस घर में रोज़ भगवान को भोजन का भोग लगाया जाता है, वहां पर भगवान की कृपा हमेशा बनी रहती है।

* पंडितों या ऋषियों को :
श्रेष्ठ पंडितों और ऋषियों को भोजन करवाने से सभी कामों में सफलता मिलती है। इससे मनुष्य के जाने-अनजाने में किए गए पापों का प्रायश्चित हो जाता है।

* बेघर लोगों को : जो मनुष्य बेघर को अपना समझ कर उनके साथ प्यार से व्यवहार करता है और उन्हें खाना खिलाता है, उसे पापों से मुक्ति और हर काम में सफलता मिलती है।

# रविवार को भूलकर भी न करे ये काम

# लड़कियों के खुबसूरत और मुलायम होंठों से जाने उनके स्वभाव के बारें में

Advertisement