Advertisement

  • प्रदोष व्रत के दिन जरूर करें यह उपाय, खुलेगा किस्मत का दरवाजा

प्रदोष व्रत के दिन जरूर करें यह उपाय, खुलेगा किस्मत का दरवाजा

By: Ankur Thu, 16 May 2019 08:32 AM

प्रदोष व्रत के दिन जरूर करें यह उपाय, खुलेगा किस्मत का दरवाजा

हिन्दू मास में दो पक्ष होते है कृष्ण पक्ष और शुक्ल पक्ष। हर पक्ष की त्रयोदशी तिथि अर्थात तेरस के दिन भगवान शिव को समर्पित प्रदोष व्रत मनाया जाता हैं। आज वैशाख शुक्ल पक्ष की तेरस सुबह 08 बजकर 16 मिनट से प्रारंभ होगी जो अगली सुबह 04 बजकर 16 मिनट तक रहेगी। इसलिए आज भक्तगण प्रदोष व्रत रखेंगे। माना जाता है कि जो भी व्यक्ति प्रदोष व्रत रखता हैं उसे भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है। इसी के साथ ही ज्योतिष में प्रदोष व्रत से जुड़े कई उपाय बताए गए है जिनकी मदद से आप शिव को प्रसन्न कर अपनी किस्मत का दरवाजा खोल सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं प्रदोष के इन उपायों के बारे में।

- अगर आप जीवन में सुख-समृद्धि और खुशियों के भंडार भरना चाहते हैं, तो आज के दिन किसी सुपात्र ब्राह्मण को कुछ दक्षिणा सहित अन्न दान करें और अगर संभव हो तो तांबे के बर्तन में अन्न और दक्षिणा रखकर दान करें। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि और खुशियों के भंडार भरे रहेंगे। यह उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार मेष राशि वालों के लिये ये उपाय बड़ा ही हितकारी साबित होगा।

# पर्स में हमेशा विराजमान रहेगी माँ लक्ष्मी, अगर इसमें रखेंगे ये चीजें

# भोजन का स्वाद बढ़ाने वाला नमक सवार सकता है आपकी जिंदगी, जानें किस तरह

astrology tips,astrology tips in hindi,astrology tips for pradosh vrat,good fortune astrology tips ,ज्योतिष उपाय, ज्योतिष उपाय हिंदी में, टोने-टोटके, प्रदोष व्रत, प्रदोष व्रत के उपाय, भगवान शिव के उपाय, अच्छी किस्मत के उपाय

- अगर आप ऑफिस में अपने कार्य की गति को बढ़ाना चाहते हैं, तो आज के दिन शिवलिंग पर जल की धारा डालते हुए "ऊँ शिवाय नमः ऊँ" मंत्र का जप करें। आज के दिन ऐसा करने से ऑफिस में आपके कार्य की गति में बढ़ोतरी होगी। बता दूं कि ये उपाय सभी लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार वृष राशि वालों के लिये ये विशेष फलदायी है।

- अगर आप अपने घर-परिवार से हर तरह की निगेटिविटी को दूर करना चाहते हैं और अपने काम के प्रति संतुष्ट बने रहना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको तुलसी दल से भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए और पूजा करने के बाद तुलसी की पत्ती को बिना चबाये उसका सेवन करना चाहिए और परिवार के सब सदस्यों को भी प्रसाद के रूप में तुलसी की पत्ती देनी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके घर-परिवार से हर तरह की निगेटिविटी दूर होगी और आप अपने काम के प्रति संतुष्ट बने रहेंगे। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिये ये उपाय विशेष लाभ देने वाला होगा।

- अगर आप अपने प्रेम-संबंधों में मिठास बनाये रखना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर शहद अर्पित करना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपके प्रेम-संबंधों में मिठास बनी रहेगी। आपको बता दूं कि वैसे तो ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह स्थिति के अनुसार कर्क राशि वालों के लिये ये बहुत ही शुभ फलदायी है।

# आपके सोने का तरीका बचा सकता है आपको भयंकर रोगों से, जानिए और जरूर आजमाइए

# घर में ये 5 पवित्र चीजें हमेशा होनी चाहिए, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

Tags :

Advertisement