VIDEO : हर कोई चाहेगा अपने घर में ऐसा जुगाडू फर्नीचर, मिलेगा कम जगह में बड़ा आकार

By: Ankur Mon, 19 Sept 2022 7:07 PM

VIDEO : हर कोई चाहेगा अपने घर में ऐसा जुगाडू फर्नीचर, मिलेगा कम जगह में बड़ा आकार

हर कोई अपने घर को सजाने में फर्नीचर का इस्तेमाल करता हैं। लेकिन कई लोगों को यह परेशानी होती हैं कि उनका फर्नीचर बहुत जगह घेर लेता हैं जिसकी वजह से उनके पास खुली जगह नही रह पाती हैं। कई लोग तो इसके चक्कर में घर में कमरे भी कम बना देते हैं। ऐसे में आपको जरूरत होती हैं पोर्टेबल फर्नीचर्स की जो कम जगह घेरें और आपकी जरूरतों को भी पूरा करें। इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं जिसे ट्विटर अकाउंट ‘इंजीनियरिंग इनवेंशन्स’ पर शेयर किया हैं। इन फर्नीचर की खासियत ये है कि ये ज्यादा जगह नहीं घेरते और उसके अलावा ये अपना आकार बदल लेते हैं।

वीडियो में अलग-अलग फर्नीचर्स की क्लिप नजर आ रही है। पहली क्लिप में एक बड़ा गोल टेबल दिख रहा है जिसे घुमाने से वो किसी सितारे जैसा आकार लेते दिख रहा है और उसके बाद साइज में छोटा हो जाता है। दूसरी क्लिप में एक टेबल है जिसपर कई कांच के बर्तन रखे हैं। बर्तनों के नीचे की सतह अपने आप नीचे जा रही है और फिर खाली जगह पर उसी आकार का एक ढक्कन रख दिया जा रहा है जिससे वो टेबल आम टेबलों जैसा बन जा रहा है। सबसे मजेदार तो एक टेबल जैसा ड्रॉवर है जिसमें पूरी की पूरी चेयर ही अंदर चली जा रही है। आगे एक सोफा भी दिख रहा है जो बिस्तर में बदल जा रहा है।

इस वीडियो को लाखों व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक ने कहा कि इन सब वीडियोज में चीनी दिमाग ही दिख रहा है, ऐसे में अगर पूरी दुनिया चीन को रोकने लगेगी तो लोग चीनी दिमाग का फायदा उठाने से वंचित रह जाएंगे। एक ने कहा कि छोटे अपार्टमेंट्स के लिए ये फर्नीचर काफी जगह बचाएंगे।

ये भी पढ़े :

# डेढ़ घंटे में बना डाले मिल्क शेक के 266 फ्लेवर्स, वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

# जैसे ही मालकिन ने किया इशारा नाचने लगी भैंस, VIDEO कर देगा आपको भी हैरान

# देश में नहीं हैं टेलेंट की कमी, 10वीं के छात्र ने बना डाली कबाड़ से ATM मशीन

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com