T20 WC : ‘बुमराह कर सकते हैं पाकिस्तान का खेल खराब’, जानें-शनिवार के दोनों मैच में कप्तानों की रिएक्शंस

By: RajeshM Sun, 24 Oct 2021 12:03 PM

T20 WC : ‘बुमराह कर सकते हैं पाकिस्तान का खेल खराब’, जानें-शनिवार के दोनों मैच में कप्तानों की रिएक्शंस

टी20 विश्व कप में आज रविवार (24 अक्टूबर) को भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। दोनों देश 2019 में इंग्लैंड में हुए वनडे विश्व कप के बाद पहली बार आमने-सामने होंगे। फैंस के साथ पूर्व क्रिकेटर्स को भी इसका बेसब्री से इंतजार है। इस बीच पाकिस्तान को साल 2009 में टी20 विश्व कप चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज यूनुस खान का मानना है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पाकिस्तान का खेल खराब कर सकते हैं और उनके चार ओवर काफी महत्वपूर्ण होंगे। यूनुस ने 'अनकट' यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि विराट कोहली और बाबर आजम भारत-पाकिस्तान की तरफ से दो सबसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। दोनों शीर्ष स्तर के खिलाड़ी हैं। बाबर अभी युवा हैं और करियर बना रहे हैं।

दूसरी ओर, कोहली ने 2008 में डेब्यू किया था जब मैं भी खेल रहा था। इसके बावजूद मुझे लगता है कि रोहित शर्मा और मोहम्मद रिजवान मैच की गर्मी को बढ़ा सकते हैं। स्पॉटलाइट यकीनन दोनों कप्तानों के ऊपर होगी, तो ऐसे में रोहित व रिजवान पर दबाव कम होगा और वे दोनों मैच विनिंग प्रदर्शन कर सकते हैं। बुमराह पाकिस्तान के लिए खतरा बन सकते हैं, क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में शानदार प्रदर्शन किया है। वैसे पाकिस्तान के तेज गेंदबाज भी अच्छे फॉर्म में हैं।


t20 world cup,younis khan,jasprit bumrah,pollard,aaron finch,eoin morgan,temba bavuma,sports news in hindi ,टी20 विश्व कप, यूनुस खान, जसप्रीत बुमराह, पोलार्ड, आरोन फिंच, इयोन मोर्गन, तेम्बा बावुमा, हिन्दी में खेल समाचार

वेस्टइंडीज वि. इंग्लैड : टीम में किसी तरह की घबराहट नहीं - पोलार्ड

इंग्लैंड के हाथों टी20 विश्व कप सुपर-12 चरण के पहले मैच में 55 रन पर आउट होने के बाद छह विकेट से हारी वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने कहा कि इस नतीजे के बावजूद उनकी टीम में किसी तरह की घबराहट नहीं है। पोलार्ड ने कहा कि इस तरह का प्रदर्शन अस्वीकार्य है। हम अब तक दोनों अभ्यास मैच व इस मुकाबले में बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। बल्लेबाज शॉटस नहीं खेल पा रहे। इसके बावजूद कोई घबराहट नहीं है। हम दुनियाभर में काफी क्रिकेट खेलते हैं और इस तरह की बात पहली बार नहीं हुई है।

हमें इस तरह के मैच का अनुभव है। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है और हमें इस हार को भुलाकर आगे बढ़ना है। अकील हुसैन को चोटिल फेबियन एलेन की जगह मौका मिला और उन्होंने दिखा दिया कि वे क्या कर सकते हैं। दूसरी ओर, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि जीत का पूरा श्रेय गेंदबाजों को जाता है। उन्होंने काफी अनुशासित प्रदर्शन किया। मोईन अली ने हालात को बखूबी भांपा और मौकों को भुनाया। आईपीएल में मिली सफलता को उन्होंने यहां दोहराया।


t20 world cup,younis khan,jasprit bumrah,pollard,aaron finch,eoin morgan,temba bavuma,sports news in hindi ,टी20 विश्व कप, यूनुस खान, जसप्रीत बुमराह, पोलार्ड, आरोन फिंच, इयोन मोर्गन, तेम्बा बावुमा, हिन्दी में खेल समाचार

ऑस्ट्रेलिया वि. दक्षिण अफ्रीका : फिंच बोले, अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी रही अच्छी

टी20 विश्व कप में शनिवार को सुपर 12 के ग्रुप-1 में खेले गए पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को दो गेंद पहले पांच विकेट से हराकर विजयी शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने जीत के बाद कहा कि तकदीर ने हमारा साथ दिया। डगआउट मुझसे ज्यादा निश्चिंत था। स्टोइनिस और वेड ने संयम बरकरार रखकर बल्लेबाजी की। यहीं अनुभव काम आता है। मैक्सवेल का हरफनमौला खेल भी खास रहा। खेल से समय-समय पर ब्रेक हमारे खिलाड़ियों के लिए अच्छा रहा है। हमारे लिए यह कभी मसला नहीं रहा। हमें पता है कि आराम जरूरी है। अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी अच्छी रही क्योंकि विश्व कप में अनुभव मायने रखता है।

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने कहा कि हमारी टीम ने कम स्कोर होते हुए भी अंत तक संघर्ष किया। आखिरी ओवर तक मैच को ले जाना बड़ी बात थी। हम ज्यादा रन नहीं बना सके और गेंदबाजों के लिए काम मुश्किल था, लेकिन उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। एडेन मार्कराम ने पारी को अच्छे से संभाला और हमें एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। यह एक ऐसा दिन था जो हमारी योजना के अनुसार नहीं गया, इसे हम सकारात्मक रुप में ले सकते हैं। मैंने हाफ टाइम के दौरान प्लेयर्स से कहा कि हम हार नहीं मानेंगे।

ये भी पढ़े :

# बच्चों की परवरिश के दौरान अपनाए ये तरीके, अच्छी आदतों के साथ लाइफ बनेगी हेल्दी

# आखिर गलती होने के बावजूद भी माफ़ी मांगने से क्यों कतराते हैं पुरुष, जानें कारण

# निखार लाने के लिए की गई ब्लीच की जलन से पाना चाहते हैं राहत, आजमाए ये उपाय

# वजन घटाने से लेकर कब्ज की समस्या तक, काले नमक के सेवन से होते हैं ये फायदे

# Diwali 2021 : मेकअप के दौरान की गई ये गलतियां पड़ सकती हैं आपके लुक पर भारी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com