साउदी ने बताया IPL से पड़ा क्या असर, ODI से भी छिनेगी कोहली से कप्तानी! राठौड़ ने फिर किया आवेदन

By: RajeshM Tue, 02 Nov 2021 8:50 PM

साउदी ने बताया IPL से पड़ा क्या असर, ODI से भी छिनेगी कोहली से कप्तानी! राठौड़ ने फिर किया आवेदन

न्यूजीलैंड ने रविवार को टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की। मैच से पहले माना जा रहा था कि भारत को कीवी टीम पर जीत दर्ज करने में ज्यादा मुश्किल नहीं होगी लेकिन हुआ इसका बिल्कुल उल्टा। विशेषज्ञ टीम इंडिया की हार से हैरान हैं, जिसकी अब सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बेहद कम हो गई है। इस बीच, न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने मंगलवार को कहा कि उनकी टीम के गेंदबाजों को विश्व कप से ठीक पहले यूएई में आईपीएल-14 में खेलने के अनुभव से फायदा हुआ। साउदी ने कहा कि इससे हमें परिस्थितियों से परिचित होने में मदद मिली।

आपको बता दें कि ट्रेंट बोल्ट, साउदी, एडम मिल्ने, काइल जैमीसन और स्पिनर मिशेल सेंटनर सहित लगभग सभी कीवी गेंदबाजों ने आईपीएल के दूसरे चरण में भाग लिया था। साउदी ने स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुझे लगता है कि कई खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा थे, यहां इन परिस्थितियों में खेल रहे हैं, न केवल इन परिस्थितियों में खेलना, बल्कि टी20 प्रारूप खेलना शानदार रहा। मुझे लगता है कि आईपीएल से मदद मिली है। एक गेंदबाजी समूह के रूप में मुझे लगता है कि टीम के ज्यादातर गेंदबाज आईपीएल का हिस्सा थे, इसमें तेज गेंदबाज भी शामिल हैं। हम उसी पिच पर खेल रहे हैं और अपनी उस जानकारी का इस्तेमाल कर रहे हैं।

t20 world cup,tim southee,virat kohli,vikram rathore,india,newzealand,sports news in hindi ,टी20 विश्व कप, टिम साउदी, विराट कोहली, विक्रम राठौड़, भारत, न्यूजीलैंड, हिन्दी में खेल समाचार

टी20 विश्व कप में शर्मनाक प्रदर्शन पर कोहली से नाखुश है बीसीसीआई

टी20 विश्व कप से भारतीय टीम लगभग बाहर हो गई है। कोई चमत्कार ही भारत के लिए अंतिम चार का दरवाजा खोल सकता है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन से बीसीसीआई बिल्कुल भी खुश नहीं है। सूत्रों के अनुसार अगर भारत सेमीफाइल में नहीं पहुंचता है, तो विराट कोहली वनडे कप्तानी भी गंवा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि कोहली विश्व कप के बाद टी20 की कप्तानी छोड़ने का पहले ही ऐलान कर चुके हैं। सूत्र ने बताया कि बोर्ड बहुत ज्यादा नाखुश है और अब कोहली की वनडे कप्तानी को लेकर बहुत ही गंभीर शक पैदा हो गया है।

बहरहाल विश्व कप में अभी तीन मैच बाकी बचे हैं और अगर भारत वापसी करता है, तो 'तस्वीर' बदल सकती है, लेकिन फिलहाल तो मैं यही कहूंगा कि अब कोहली का वनडे कप्तान बने रहना मुश्किल है। रोहित या कोई और आएगा या कोहली बने रहेंगे, इसकी अधिकृत रूप से चर्चा विश्व कप के बाद ही होगी। आसार ऐसे हैं कि वनडे और टी20 का एक कप्तान हो सकता है, जबकि कोहली टेस्ट के कप्तान होंगे।


t20 world cup,tim southee,virat kohli,vikram rathore,india,newzealand,sports news in hindi ,टी20 विश्व कप, टिम साउदी, विराट कोहली, विक्रम राठौड़, भारत, न्यूजीलैंड, हिन्दी में खेल समाचार

विक्रम राठौड़ फिर बनना चाहते हैं बल्लेबाजी कोच क्योंकि...

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने इस पद के लिए फिर से आवेदन कर दिया है क्योंकि उनका मानना है कि अभी बहुत काम करना बाकी है। मौजूदा सहयोगी स्टाफ में से राठौड़ अकेले हैं जो फिर से पद संभालना चाहते हैं। मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने फिर से अप्लाई नहीं किया है। राठौड़ ने मंगलवार को कहा कि मैंने बल्लेबाजी कोच के पद के लिए आवेदन किया है। मौका मिलता है तो अभी काफी काम बाकी है। विराट कोहली और टीम के साथ काम करना अच्छा अनुभव रहा।

मुझे लगा कि यह प्रेस कांफ्रेंस विश्व कप के लिए है लेकिन मैं इस सवाल का जवाब दूंगा। भारतीय टीम के साथ अनुभव शानदार रहा। इतने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम करने में मजा आया। राठौड़ ने 2019 में संजय बांगड़ की जगह ली थी। उनका कार्यकाल टी20 विश्व कप तक का ही है। राठौड़ ने छह टेस्ट और सात वनडे खेले हैं। उन्होंने 146 फर्स्ट क्लास मैच में 11473 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़े :

# शनाया को भाई अर्जुन कपूर ने इस अंदाज में दी बधाई, प्रिया ने ऐसे मनाया बर्थडे, हंसिका को याद आए पुनीत

# स्ट्रैपलेस बॉडीकॉन ड्रेस में दिखा हिना खान का परफेक्ट फिगर, फोटोज देख यूजर्स बोले- 'HOT'

# आज से ही दिनचर्या में अपना लें ये चीजें, सर्दियों में नहीं पड़ेंगे बीमार

# Diwali 2021: दिवाली के एक दिन पहले पश्चिम बंगाल में मनाया जाता है ‘भूत चतुर्दशी’, जानें इससे जुड़ी कुछ रोचक बातें

# बेहद तकलीफदेह होता है माइग्रेन, इनके लिए जहर के समान है ये 7 आहार, करें परहेज

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com