T20 विश्व कप के लिए शोएब मलिक की वापसी, कोहली ने ईशान से कही यह बात, भारतीय महिलाएं हारीं

By: RajeshM Sat, 09 Oct 2021 8:38:59

T20 विश्व कप के लिए शोएब मलिक की वापसी, कोहली ने ईशान से कही यह बात, भारतीय महिलाएं हारीं

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 17 अक्टूबर से ओमान व यूएई में शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में एक और बदलाव किया है। अब पूर्व कप्तान शोएब मलिक की टीम में एंट्री हुई है। शोएब को चोटिल सोहेब मकसूद की जगह टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान ने तीन और बदलाव किए थे। इसमें आजम खान, मोहम्मद हसनैन और खुशदिल शाह की जगह पूर्व कप्तान सरफराज अहमद, फखर जमां और हैदर अली को टीम में शामिल किया गया। बता दें कि अनुभवी बल्लेबाज शोएब को नहीं चुनने पर चयनकर्ताओं और पीसीबी की काफी आलोचना हुई थी। कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी सवाल उठाए थे।

चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने कहा कि सोहेब बाहर होने के कारण दुखी हैं क्योंकि वे शानदार फॉर्म में थे। मुझे शोएब के अनुभव पर भरोसा है और वे स्क्वॉड से जुड़ेंगे। गौरतलब है कि शोएब ने 2007 टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम की कप्तानी की थी। उसके बाद वे 2009 में भी विश्व विजेता टीम के सदस्य थे। उन्होंने 2012, 2014 और 2016 में भी विश्व कप खेला। 39 वर्षीय शोएब के पास 35 टेस्ट, 287 वनडे और 116 टी20 मैच का अनुभव है। वे भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति हैं।

टीम : बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर)), शाहीन शाह आफरीदी, शोएब मलिक। रिजर्व खिलाड़ी : खुशदिल शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।


shoaib malik,t20 world cup,ishan kishan,virat kohli,indian women team,australia,second t20 match,sports news in hindi ,शोएब मलिक, टी20 विश्व कप, ईशान किशन, विराट कोहली, भारतीय महिला क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया, दूसरा टी20 मैच, हिन्दी में खेल समाचार

ईशान से विश्व कप में कराई जा सकती है ओपनिंग

बाएं हाथ के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन टी20 विश्व कप से ठीक पहले फॉर्म में लौट आए हैं। वे आईपीएल-14 में मुंबई इंडियंस की ओर से पिछले दो मुकाबलों में ओपनर और दोनों में ही तूफानी अर्धशतक ठोक डाला। शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 32 गेंदों पर 84 रन की पारी खेलने के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया। इस दौरान ईशान ने भारतीय व आरसीबी के कप्तान विराट कोहली की एक बात का भी खुलासा किया।

ईशान ने कहा कि टी20 विश्व कप से पहले अच्छी फॉर्म में आने के लिए ये बहुत बेहतर है कि मैंने अपनी टीम के लिए कुछ रन बनाए। मुझे ओपनिंग करना अच्छा लगेगा और यही विराट भाई ने कहा-आप एक ओपनर के रूप में चुने गए हैं, आपको बस उसके लिए तैयार रहना होगा। मुझे लगता है कि बड़े स्तर पर, आपको हर उस स्थिति के लिए तैयार रहने की जरूरत है। विराट भाई से मेरी अच्छी बातचीत हुई, जसप्रीत भाई ने भी मेरी मदद की।


shoaib malik,t20 world cup,ishan kishan,virat kohli,indian women team,australia,second t20 match,sports news in hindi ,शोएब मलिक, टी20 विश्व कप, ईशान किशन, विराट कोहली, भारतीय महिला क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया, दूसरा टी20 मैच, हिन्दी में खेल समाचार

दूसरा टी20 मैच : ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला टीम को चार विकेट से हराया

क्वींसलैंड में भारतीय महिला टीम को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में पांच गेंद रहते चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहला मैच बरसात के कारण धुल गया था। भारत को वनडे सीरीज में 1-2 से शिकस्त मिली थी, जबकि एकमात्र टेस्ट ड्रॉ रहा था। आज शनिवार को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत 20 ओवर में नौ विकेट पर 118 रन ही बना पाई। पूजा वस्त्राकर 26 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद रहीं।

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 28 व दीप्ति शर्मा ने 16 रन का योगदान दिया। अन्य कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिकीं। जवाब में भारतीय गेंदबाजों के संघर्षपूर्ण प्रयासों के बावजूद ताहिला मैक्ग्रा की धमाकेदार पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट खोकर 19.1 ओवर में जीत दर्ज करने में सफल रही। ताहिला ने 33 गेंद पर नाबाद 42 रन बनाए। बेथ मूनी ने 34 रन की पारी खेली। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट लिए।

ये भी पढ़े :

# जीवनसाथी के साथ सेक्स समस्याओं को लेकर परेशान था युवक, काट डाला अपना ही प्राइवेट पार्ट

# गिरफ्तारी से बचने के लिए 24 घंटे तक पेड़ पर बैठा रहा युवक, पुलिस करती रही इंतजार

# सेहत ही नहीं खूबसूरती का भी ख्याल रखता है टमाटर का जूस, सेवन के और भी हैं कई फायदे

# सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा बुजुर्ग के बांसुरी बजाने का यह वीडियो, देख आप भी रह जाएंगे हैरान

# Bigg Boss-15 : पहले हफ्ते ये होंगे घर से बेघर! सलमान ने प्रतीक को सिखाया सबक, शमिता शेट्टी...

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com