पार्थिव के पिता का ब्रेन हैमरेज से निधन, सैमसन पर भारी जुर्माना, संगाकारा के निशाने पर बल्लेबाज

By: RajeshM Sun, 26 Sept 2021 11:55 AM

पार्थिव के पिता का ब्रेन हैमरेज से निधन, सैमसन पर भारी जुर्माना, संगाकारा के निशाने पर बल्लेबाज

क्रिकेट जगत से एक दुखभरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर व बाएं हाथ के बल्लेबाज पार्थिव पटेल के पिता अजयभाई बिपिनचंद्र पटेल का रविवार को निधन हो गया। पार्थिव ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। पार्थिव के पिता को ब्रेन हैमरेज के बाद अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पार्थिव ने ट्वीट कर कहा कि गहरे शोक और दर्द के साथ हम अपने पिता अजयभाई बिपिनचंद्र पटेल के निधन की सूचना देते हैं।

वे 26 सितंबर को आखिरी यात्रा के लिए रवाना हुए। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप उन्हें अपने विचारों और प्रार्थनाओं में रखें। उनकी आत्मा को शांति मिले। पार्थिव ने साल 2019 में सोशल मीडिया पर पिता के स्वास्थ्य से अवगत कराया था। तब पार्थिव ने ट्वीट किया था कि वे ब्रेन हैमरेज से पीड़ित हैं। कृपया उनके लिए प्रार्थना करें।

उल्लेखनीय है कि पार्थिव ने 2002 में 17 साल की उम्र में ही भारत के लिए पहला टेस्ट खेल लिया था। वे सबसे कम उम्र में भारत के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। पार्थिव ने पिछले साल क्रिकेट के हर फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। 36 साल के पार्थिव ने 25 टेस्ट, 38 वनडे और 2 टी20 मैच खेले। पार्थिव फिलहाल आईपीएल के कमेंट्री पैनल में शामिल हैं। वे आईपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं।


parthiv patel,ajaybhai bipinchandra patel,ipl-14,sanju samson,kumar sangakkara,parthiv father passes away,sports news in hindi ,पार्थिव पटेल, अजयभाई बिपिनचंद्र पटेल, आईपीएल-14, संजू सैमसन, कुमार संगकारा, पार्थिव के पिता की मृत्यु, हिन्दी में खेल समाचार

राजस्थान ने की लगातार दूसरे मैच में स्लो ओवर रेट की गलती

आईपीएल-14 के 36वें मुकाबले में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 33 रन से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 6 विकेट पर 121 रन ही बना सकी। इस मैच के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन के लिए एक बुरी खबर आई है। सैमसन और साथी खिलाड़ियों पर मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है।

सैमसन पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया, जबकि अंतिम एकादश के प्रत्येक सदस्य को 6-6 लाख रुपए या उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना देना होगा। आईपीएल ने बयान में कहा कि यह टीम का आईपीएल आचार संहिता के अंतर्गत सत्र का दूसरा उल्लंघन था जो स्लो ओवर रेट से संबंधित है। सैमसन पर 24 लाख रुपए का फाइन किया गया है। सैमसन पर किंग्स पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में भी इसी गलती के लिए मैच अधिकारियों ने 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था। इस सीजन में राजस्थान के फिर से ये गलती करने पर सैमसन पर एक मैच का बैन लग सकता है।


parthiv patel,ajaybhai bipinchandra patel,ipl-14,sanju samson,kumar sangakkara,parthiv father passes away,sports news in hindi ,पार्थिव पटेल, अजयभाई बिपिनचंद्र पटेल, आईपीएल-14, संजू सैमसन, कुमार संगकारा, पार्थिव के पिता की मृत्यु, हिन्दी में खेल समाचार

राजस्थान के क्रिकेट डायरेक्टर संगाकारा ने इस बात पर जताई चिंता

दिल्ली के खिलाफ हार के बाद राजस्थान टीम के क्रिकेट डायरेक्टर पूर्व श्रीलंकाई कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने बल्लेबाजों को निशाने पर लिया है। संगाकारा का मानना है कि बल्लेबाजों के लापरवाह रवैये की वजह से हार मिली। संगाकारा ने कहा कि दिल्ली को 154 रन पर रोकना शानदार था, हमें बल्लेबाजी में शुरुआती 10 ओवरों में लापरवाही नहीं करने की जरूरत थी। दुर्भाग्य से दिल्ली ने हमारे खिलाफ चतुराई से गेंदबाजी की और हम उन्हें जवाब देने में विफल रहे।

मैं निचले मध्यक्रम के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करूंगा। उन्होंने हमें आईपीएल के पहले चरण में मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला है। मुझे यकीन है, जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, वे लय में आएंगे। हमारे पास जैसी बल्लेबाजी है उससे 154 रन के लक्ष्य को हासिल किया जाना चाहिए था। हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। राजस्थान ने अब तक 9 में से 5 मैच जीते हैं। उसकी प्लेऑफ (अंतिम 4) में पहुंचने की संभावना बची हुई है।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com