श्रेयस करेंगे डेब्यू, भज्जी-गंभीर ने रहाणे पर उठाए सवाल, विलियमसन ने अश्विन-जडेजा के लिए कहा...

By: RajeshM Wed, 24 Nov 2021 9:15 PM

श्रेयस करेंगे डेब्यू, भज्जी-गंभीर ने रहाणे पर उठाए सवाल, विलियमसन ने अश्विन-जडेजा के लिए कहा...

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार (25 नवंबर) से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में होने वाले दो मैच की सीरीज के पहले टेस्ट के लिए कमर कस ली है। इसमें मध्य क्रम में दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर डेब्यू करेंगे। कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट की पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अय्यर टेस्ट में डेब्यू करेंगे। रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की अनुपस्थिति में मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरेंगे। हमें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की कमी खलेगी लेकिन युवा बेहतर प्रदर्शन से टीम को जीत की ओर ले जाएंगे। राहुल चोट लगने से सीरीज से बाहर हो गए हैं जिससे टीम के खिलाड़ियों और मैच देखने वाले दर्शकों को उनकी कमी खलेगी। हालांकि हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी से कीवी टीम को मात दे सकते हैं।

रहाणे ने कहा मैं अपनी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हूं। मेरा काम टीम में योगदान देना है। मैं किस तरह टीम के लिए अपना योगदान दे सकता हूं और योगदान का मतलब यह नहीं है कि आपको हर मैच में बड़ी पारी ही खेलना है। जरूरत पड़ने पर आप 30-40 रन या 50-60 रन भी बनाते है तो वो भी बहुत महत्वपूर्ण होता है। मैं बहुत भाग्यशाली और आभारी हूं कि मुझे देश का नेतृत्व करने का मौका मिला है। भविष्य में क्या होगा, इसके बारे में मैं बहुत ज्यादा नहीं सोचता हूं। मेरा ध्यान अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर है और मैं यही कोशिश करने जा रहा हूं। रहाणे ने तीन स्पिनरों की ओर इशारा करते हुए कहा कि पिच में इन्हें सफलता मिल सकती है जो धीमी गति से गेंदबाजी कर बल्लेबाज को चकमा दे सकते हैं।


kanpur test,shreyas iyer,ajinkya rahane,kane williamson,harbhajan,gambhir,sports news in hindi ,कानपुर टेस्ट, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे, केन विलियमसन, हरभजन सिंह, गौतम गंभीर, हिन्दी में खेल समाचार

हरभजन-गंभीर ने कहा, रहाणे को करनी होगी बढ़िया बल्लेबाजी...

भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने रहाणे पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। हरभजन ने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा अच्छा गया था। उसके बाद टीम ने काफी दिनों से टेस्ट नहीं खेला है। ऐसे में ये कह सकते हैं कि ये एक नए सीजन की शुरुआत हो रही है। राहुल और रोहित टीम में नहीं है। रहाणे को कप्तान बना दिया गया है। हम तो ये सोच रहे थे कि उनको टीम में मौका मिलेगा या नहीं। उनके पिछले 11 मैच बहुत ज्यादा अच्छे नहीं रहे हैं। इनमें उनकी औसत 19 की रही है। इस बात में कोई शक नहीं के वे एक अच्छे क्रिकेटर हैं लेकिन उनका प्रदर्शन कहीं न कहीं उनका साथ नहीं दे रहा था।

हमें उम्मीद है कि उनके बल्ले से अब रन निकलेंगे, नहीं तो उनके पीछे बहुत लंबी लाइन लगी हुई है। पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने भी कुछ ऐसी ही बात की। गंभीर ने कहा कि रहाणे काफी भाग्यशाली हैं कि वे टीम का हिस्सा हैं क्योंकि वे कप्तान हैं। लेकिन अब उन्हें एक और मौका मिला है, उम्मीद करता हूं कि वे इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और आलोचकों का मुंह बंद कर देंगे।


kanpur test,shreyas iyer,ajinkya rahane,kane williamson,harbhajan,gambhir,sports news in hindi ,कानपुर टेस्ट, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे, केन विलियमसन, हरभजन सिंह, गौतम गंभीर, हिन्दी में खेल समाचार

स्पिनर्स को अलग तरीके से खेलना सही होगा : विलियमसन

टेस्ट सीरीज के साथ न्यूजीलैंड की टीम में नियमित कप्तान व स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन की वापसी होने जा रही है। वे टी20 सीरीज नहीं खेले थे। टेस्ट की पूर्व संध्या पर विलियमसन ने कहा कि हमारे कैंप में टेस्ट को लेकर विचार-विमर्श चल रहा है। हम भारतीय स्पिन गेंदबाजों की ताकत को जानते हैं और उन्होंने यहां लंबे समय से शानदार गेंदबाजी की है। हमारे लिए एक अलग तरीके से खेलना सही होगा। साथ ही स्कोर करना और साझेदारी करना बेहद महत्वपूर्ण रहेगा।

हर खिलाड़ी अलग है, इसलिए उनके तरीके एक-दूसरे से थोड़े अलग होंगे लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुछ चुनौतियों के लिए जितना संभव हो सके कोशिश करने और तैयारी करने की जरूरत है। हम जानते है कि हम उन्हें खेलने जा रहे हैं। अश्विन और जडेजा सीरीज के नतीजे में निर्णायक भूमिका निभाएंगे, क्योंकि उन्होंने घरेलू हालातों में बेहतरीन गेंदबाजी की है। उल्लेखनीय है कि आखिरी बार न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा 2016 में किया था, तब अश्विन (27 विकेट) और जडेजा (14 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के कारण उसका 3-0 से सफाया हो गया था।

ये भी पढ़े :

# सिंगल मॉम को भी है डेटिंग करने का हक, रखें इन बातो का ध्यान

# इन तरीकों से बच्चों को बनाए एक्टिव, मोबाइल स्क्रीन की जगह खेलते हुए बिताएंगे अधिकतर समय

# आमिर ने यश से मांगी माफी, नवाज को मिलता था जाति को लेकर ताना, संजय खान ने मांगी माफी तो प्रीति...

# नहीं साफ हो रहे हैं शीशे में लगे दाग, ये नुस्खें बनाएंगे काम आसान

# महाराष्‍ट्र: दिसंबर में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने कहा - लोग घबराएं नहीं पर सावधानी बरतें

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com