IPL में ये खिलाड़ी हुए रिटेन, राहुल-राशिद पर लग सकता है 1 साल का बैन! पाकिस्तान ने पहला टेस्ट जीता

By: RajeshM Tue, 30 Nov 2021 12:17:06

IPL में ये खिलाड़ी हुए रिटेन, राहुल-राशिद पर लग सकता है 1 साल का बैन! पाकिस्तान ने पहला टेस्ट जीता

अगले साल होने वाले आईपीएल-15 के लिए होने वाली नीलामी से पहले टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है। इस लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों के नाम नीलामी में शामिल नहीं किए जाएंगे। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने एमएस धोनी, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने विराट कोहली और मुंबई इंडियंस (एमआई) ने रोहित शर्मा को रिटेन किया है। चेन्नई के कप्तान धोनी का नाम आज तक कभी नीलामी में नहीं गया, सिवाय जब उनकी फ्रेंचाइजी को दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। तब वे राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स टीम में शामिल हो गए थे।

कोहली भी कभी नीलामी का हिस्सा नहीं रहे, क्योंकि उन्हें आरसीबी ने 2008 में एक अनकैप्ड अंडर-19 क्रिकेटर के रूप में चुना था। सभी 8 फ्रेंचाइजी को मंगलवार दोपहर 12 बजे तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची देनी थी। खिलाड़ियों को बनाए रखने के लिए प्रत्येक फ्रेंचाइजी अपने 90 करोड़ रुपए के सैलरी पर्स से अधिकतम 42 करोड़ रुपए खर्च कर सकती है। चेन्नई ने धोनी, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़ व मोईन अली, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सुनील नरेन, आंद्रे रसैल, वरुण चक्रवर्ती व वेंकटेश अय्यर, सनराइजर्स हैदराबाद ने केन विलियमसन, मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा व जसप्रीत बुमराह, आरसीबी ने विराट कोहली व ग्लेन मैक्सवेल, दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल व एनरिक नॉर्त्जे और राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन को रिटेन किया है।

ipl,ipl-15,indian premier league,lokesh rahul,rashid khan,pakistan,bangladesh,sports news in hindi ,आईपीएल, आईपीएल-15, इंडियन प्रीमियर लीग, लोकेश राहुल, राशिद खान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, हिन्दी में खेल समाचार

राहुल-राशिद मामले में पंजाब किंग्स व हैदराबाद ने की बीसीसीआई से शिकायत

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल 2022 के रिटेंशन से पहले दो खिलाड़ियों लोकेश राहुल और राशिद खान पर एक साल का प्रतिबंध लग सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने आरपीएसजी समूह समर्थित लखनऊ फ्रेंचाइजी के बारे में बीसीसीआई से शिकायत की है कि उन्होंने राहुल और राशिद को अपनी फ्रेंचाइजी छोड़ने के लिए उनसे सम्पर्क किया है। अभी राशिद को हैदराबाद की ओर से 9 करोड़, जबकि राहुल को पंजाब की ओर से 11 करोड़ रुपए मिलते हैं। रिपोर्ट्स का दावा है कि नई टीम की ओर से दोनों को लगभग दोगुनी राशि ऑफर की जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई अब शिकायतों की जांच कर रहा है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने शिकायत के बारे में कहा कि हमें कोई पत्र नहीं मिला है, लेकिन हमें लखनऊ टीम द्वारा खिलाड़ियों के अवैध तरीके से टीम में शामिल करने के बारे में दो फ्रेंचाइजी से मौखिक शिकायत मिली है। हम इसे देख रहे हैं और हम इसके सही साबित होने पर उचित कार्रवाई करेंगे। हम संतुलन बिगाड़ना नहीं चाहते। जब भयंकर प्रतिस्पर्धा हो तो आप ऐसी चीजों से बच नहीं सकते। लेकिन मौजूदा टीमों के लिए यह उचित नहीं है जब वे सब कुछ संतुलित करने की कोशिश कर रही हैं। उल्लेखनीय है कि राहुल पंजाब के कप्तान हैं। राहुल ने आईपीएल-14 में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। वे ओपनर की भूमिका निभाते हैं। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद भी हैदराबाद टीम के प्रमुख खिलाड़ी हैं। राशिद को दुनिया का नं.1 टी20 गेंदबाज माना जाता है। बड़े-बड़े बल्लेबाज उनकी स्पिन पर गच्चा खा जाते हैं। ऐसे में ये दोनों खिलाड़ी ही आईपीएल का प्रमुख आकर्षण रहते हैं।


ipl,ipl-15,indian premier league,lokesh rahul,rashid khan,pakistan,bangladesh,sports news in hindi ,आईपीएल, आईपीएल-15, इंडियन प्रीमियर लीग, लोकेश राहुल, राशिद खान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, हिन्दी में खेल समाचार

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, आबिद अली मैन ऑफ द मैच

पाकिस्तान ने चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा 2 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। 202 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम ने आज मंगलवार को आखिरी दिन दो विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। दूसरी पारी में आबिद अली ने सर्वाधिक 91 रन की पारी खेली। आबिद को मैन ऑफ द मैच चुना गया। पाकिस्तान ने सुबह पारी 109/0 से आगे बढ़ाई। ओपनर आबिद अली और अब्दुल्ला शफीक ने पहले विकेट के लिए 151 रन जोड़े। इस जोड़ी को मेहदी हसन ने शफीफ को एलबीडब्ल्यू आउट कर तोड़ा। शफीक ने 129 गेंद में 73 रन की पारी खेली।

इसके बाद आबिद 171 रन के स्कोर पर तैजुल इस्लाम का शिकार बने। अजहर अली और कप्तान बाबर आजम ने चौथे विकेट के लिए 56 गेंद में 32 रन की अविजित साझेदारी कर पाकिस्तान को जीत दिला दी। अजहर 24 और बाबर 13 रन पर नाबाद रहे। बांग्लादेश ने पहली पारी में 330 और दूसरी पारी में 157 तथा पाकिस्तान ने पहली पारी में 286 रन बनाए थे। सीरीज का दूसरा टेस्ट 4 दिसंबर से ढाका में खेला जाएगा।

ये भी पढ़े :

# तेवतिया की शादी में पहुंचे स्टार क्रिकेटर, शार्दुल ने की सगाई, सानिया ने पाकिस्तान में लॉन्च किए परफ्यूम

# 12 दिसंबर को कांग्रेस करेगी केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ दिल्ली में बड़ा प्रदर्शन, मंत्रियों को मिले लोगों को जमा करने के टारगेट

# Kartarpur Sahib में पाकिस्तानी मॉडल के फोटोशूट पर मचा बवाल, इमरान खान सरकार ने दिए जांच के आदेश

# राजस्थान : स्कूली बच्चों में लगातार सामने आ रहे कोरोना मामले, कुल 12 नए केस में से 8 जयपुर के

# 38 टाइगर की मौत गंभीर बात नहीं, हर साल 40-45 मरने चाहिए : मध्य प्रदेश वन मंत्री

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com