IPL-14 : ये है ‘बर्थडे बॉय’ दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत, एमएस धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग की रिएक्शंस

By: RajeshM Tue, 05 Oct 2021 11:19 AM

IPL-14 : ये है ‘बर्थडे बॉय’ दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत, एमएस धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग की रिएक्शंस

पिछली बार की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स ने दुबई में सोमवार को हुए मुकाबले में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 2 गेंद पहले 3 विकेट से हरा दिया। यह दिल्ली की 13 मैच में 10वीं जीत है और वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। दूसरी ओर, चेन्नई को 13वें मैच में चौथी हार झेलनी पड़ी। वह फिलहाल दूसरे स्थान पर है। चेन्नई पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से भी हार गई थी। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 136 रन बनाए। अंबाति रायडू ने 43 गेंद में 55 रन ठोके। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 18 रन की पारी खेली। जवाब में दिल्ली ने 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। शिखर धवन ने सर्वाधिक 39 रन बनाए। शिमरोन हेतमायेर ने नाबाद 28 व पृथ्वी शॉ ने 18 रन का योगदान दिया। रवींद्र जडेजा व शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट लिए।

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने मैच के बाद कहा कि जन्मदिन का उपहार बुरा नहीं था, यह एक कठिन मैच था, हमने इसे अपने लिए मुश्किल बना दिया। अंत में अगर हम जीत जाते हैं, तो सब कुछ ठीक है। पावरप्ले में सीएसके ने अच्छी बल्लेबाजी की। इसके बाद हमने कुछ अच्छे ओवर किए, अंत में उन्हें कुछ अतिरिक्त रन मिल गए। लक्ष्य छोटा था और हम शुरू से मैच में आगे थे। आखिर में हम टारगेट का पीछा करने में सफल रहे। पृथ्वी ने हमें अच्छी शुरुआत दिलाई। वे ऐसे ही खेलेंगे। धवन उन्हें इस तरह खुलकर खेलने में मदद करते हैं। हेतमायर ने हमारे लिए मैच को अच्छे से खत्म किया। अश्विन को इसलिए ऊपर खेलने के लिए भेजा ताकि गेंदबाजों को दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाज को गेंदबाजी करनी पड़े।


ipl-14,rishabh pant,ms dhoni,stephen fleming,indian premier league,csk,dc,sports news in hindi ,आईपीएल-14, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, स्टीफन फ्लेमिंग, इंडियन प्रीमियर लीग, सीएसके, डीसी, हिन्दी में खेल समाचार

हमें 150 रन के करीब बनाने चाहिए थे : धोनी

चेन्नई के कप्तान धोनी ने हार के बाद कहा कि हम 150 के करीब पहुंचना चाह रहे थे। कुछ विकेट गंवाने के बाद 15-16वें ओवर के आस-पास मंच अच्छा था। हम रन रेट में तेजी लाने में असफल रहे। मुझे लगा कि ये कठिन पिच है। ये दो गति वाला विकेट है। ऐसा नहीं है कि ये बहुत धीमा हो गया है। लेकिन यहां अपने शॉट नहीं खेल सकते थे, जिसका सामना दिल्ली के बल्लेबाजों ने भी किया। हमें 150 रन के करीब बनाने चाहिए थे, लेकिन विकेट गिरते गए। इसके बाद गेंदबाजों ने मैच में बनाए रखा। यह सपाट विकेट नहीं था। मुझे लगता है कि इस पिच पर लंबे गेंदबाजों को कद का फायदा मिल रहा है। गेंदबाजों का प्रयास अच्छा था, लेकिन पहले छह ओवरों में फालतू रन नहीं देना भी जरूरी था।


ipl-14,rishabh pant,ms dhoni,stephen fleming,indian premier league,csk,dc,sports news in hindi ,आईपीएल-14, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, स्टीफन फ्लेमिंग, इंडियन प्रीमियर लीग, सीएसके, डीसी, हिन्दी में खेल समाचार

चेन्नई के कोच फ्लेमिंग ने किया कप्तान धोनी की धीमी पारी का बचाव

इस मुकाबले में धोनी ने 27 गेंद पर महज 18 रन की पारी खेली, जिसे लेकर सवाल उठ रहे हैं। धोनी की ये पारी आईपीएल इतिहास में उनकी सबसे धीमी पारी (कम से कम 25 गेंद) रही जिसमें उनके बल्ले से एक भी बाउंड्री नहीं आई। इस बारे में चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग का कहना है कि धोनी की धीमी पारी के लिए कठिन परिस्थितियों को जिम्मेदार माना जा सकता है। फ्लेमिंग ने कहा कि खैर, धोनी अकेले नहीं थे जिन्होंने संघर्ष किया। स्ट्रोकप्ले के लिए यह एक कठिन दिन था, जब 136 लगभग पर्याप्त हो जाता है, मुझे लगता है कि बड़ा स्कोर करने के लिए ये कठिन विकेट था। खासकर बड़े शॉट खेलने के मामले में।

इसलिए दोनों टीमें पारी के अंत तक इससे जूझती रहीं। कभी-कभी आप अपना लक्ष्य बहुत अधिक रखते हैं, बहुत अधिक और शायद हम मैच जीतने वाले स्कोर से केवल 10-15 रन कम थे। तीनों अलग-अलग मैदानों पर क्या स्थिति है, इसका आकलन करना बहुत कठिन है। पहले बल्लेबाजी करते हुए या उससे ऊपर का स्कोर प्राप्त करना। इरादों में कोई कमी नहीं थी, बस हमें कुछ गलतियों के बाद स्थिर होना था और फिर हम 150 के ऊपर काफी अच्छी स्थिति में होते। दूसरी बात यह थी कि अंतिम पांच ओवरों में दिल्ली ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की।

ये भी पढ़े :

# थाई-हाई स्लिट आउटफिट में बेहद प्यारी दिख रहीं मलाइका अरोड़ा, येलो टॉप और मल्टीकलर पैंट में नजर आई जाह्नवी कपूर / PHOTOS

# आर्यन खान के सपोर्ट में आईं सुजैन खान, बोलीं- वह अच्छा बच्चा है, मैं गौरी और शाहरुख के साथ हूं

# श्रीएकलिंगनाथजी पहुंचीं बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान, मंदिर प्रबंधन ने नहीं दी फोटो लेने की इजाजत

# Navratri 2021 : व्रत के दौरान फलाहार में शामिल करें ड्राई फ्रूट्स वाली साबूदाना खिचड़ी #Recipe

# Navratri 2021 : हर दिन होती हैं देवी दुर्गा के विभिन्न रूप की पूजा, दिन के अनुसार करें कपड़े के रंग का चुनाव

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|
|
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com