IPL-14 : कोलकाता ने बंद किए मुंबई के रास्ते! जानें-मैच के बाद क्या बोले मोर्गन और सैमसन

By: RajeshM Fri, 08 Oct 2021 11:08:38

IPL-14 : कोलकाता ने बंद किए मुंबई के रास्ते! जानें-मैच के बाद क्या बोले मोर्गन और सैमसन

आईपीएल-14 के 54वें मुकाबले में गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 86 रन से शर्मनाक हार झेलने को मजबूर कर दिया। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए दो बार की चैंपियन कोलकाता ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 171 रन बनाए। शुभमन गिल ने चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 44 गेंदों पर 55 रन बनाए, जबकि वेंकटेश अय्यर ने तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 35 गेंदों पर 38 रन का योगदान दिया। जवाब में राजस्थान 16.1 ओवर में 85 रन पर ढेर हो गई। तेज गेंदबाज शिवम मावी ने 4 और लॉकी फर्ग्युसन ने 3 विकेट झटके। राजस्थान की तरफ से केवल राहुल तेवतिया ही बल्ले से अच्छे दिखे, जिन्होंने पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 36 गेंदों पर सर्वाधिक 44 रन बनाए। उनके अलावा शिवम दुबे ने 20 गेंदों पर 18 रन बनाए।

कोलकाता इस जीत के बाद 14 मैच में 14 अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच चुकी है। उसका नेट रनरेट 0.587 है। ऐसे में उसका प्लेऑफ में पहुंचना तय हो गया है। दूसरी ओर, आज मुंबई इंडियंस को कोलकाता को पछाड़ने के लिए अपने अंतिम मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बहुत बड़ी जीत दर्ज करनी होगी, जो नामुमकिन सा है। मुंबई को शुक्रवार को हैदराबाद के खिलाफ एक तो पहले बल्लेबाजी करनी होगी और दूसरे उसे कम से कम 170 रन के अंतर से जीत दर्ज करनी होगी। यानी टॉस होते ही मुंबई ट्रॉफी की दौड़ से बाहर हो सकती है। मुंबई के 13 मैच में 12 अंक हैं और उसका नेट रनरेट काफी खराब -0.048 है। आज दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। दोनों मैच शाम 7.30 बजे शुरू होंगे। ये अंतिम लीग मैच हैं, इसके बाद प्लेऑफ मुकाबले होंगे। दिल्ली (20) पहले, चेन्नई (18) दूसरे और बेंगलोर (16) तीसरे स्थान पर है।

ipl-14,indian premier league,eoin morgan,sanju samson,rajasthan royals,kolkata knight riders,sports news in hindi ,आईपीएल-14, इंडियन प्रीमियर लीग, इयोन मोर्गन, संजू सैमसन, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, हिन्दी में खेल समाचार

मोर्गन ने की गिल और अय्यर की तारीफ, शाकिब के लिए कहा...

जीत के बाद कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इससे बेहतर और कुछ हो सकता था। हमें जो शुरुआत मिली वो शानदार थी। गिल और अय्यर हमारे लिए चमकती रोशनी की तरह हैं। ये एक कठिन पिच थी, लेकिन इस पिच पर भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। पारी में 170 रन तक पहुंचना नियंत्रण वाली स्थिति थी। मध्यक्रम में आक्रमक खिलाड़ियों ने हमें बेहतर करने में मदद की। पिछले दो मैच से शाकिब ने जिस तरह आकर खेला है, उससे आंद्रे रसैल को बाहर रखना आसान रहा। उन्होंने बहुत योगदान दिया। रसैल फिलहाल चोट से उभर रहे हैं और वे जल्द ही मैदान में लौट सकते हैं। मैं इन चीजों में ज्यादा नहीं पड़ता कि क्या होगा और क्या नहीं होगा। हमने आज सब कुछ किया है। हम जीत के हकदार थे।


ipl-14,indian premier league,eoin morgan,sanju samson,rajasthan royals,kolkata knight riders,sports news in hindi ,आईपीएल-14, इंडियन प्रीमियर लीग, इयोन मोर्गन, संजू सैमसन, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, हिन्दी में खेल समाचार

हासिल किया जा सकता था 171 रन का लक्ष्य : सैमसन

हार से निराश राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन बोले कि मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि यह एक बेहतर विकेट था। नई गेंद थोड़ा नीचे रह रही थी लेकिन बेहतर विकेट था। इस विकेट पर 171 रन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता था। मुझे लगता है कि हम अच्छी शुरुआत करना चाहते थे। हमें एक शक्तिशाली पावरप्ले की जरूरत थी। हमने जो भी योजना बनाई थी हम उस पर अमल करना चाहते थे लेकिन ऐसा करने में हम असफल साबित हुए। मुझे लगता है कि अगर आप पूरे सीजन को देखें तो हम कई चुनौतियों से गुजरे हैं।

हालांकि हमने जज्बा दिखाया और मुझे साथी खिलाड़ियों पर गर्व है। हमने कुछ करीबी मैच जीते और कुछ आसान हारे। हमें बेहतर स्तर का क्रिकेट खेलने की जरूरत है। हर कोई पॉजिटिव वाइब्स के साथ आया। कप्तान होने के नाते मैंने अपनी पारी को देखने का नजरिया बदल दिया। मैं बहुत सारे रन बनाने के बावजूद गेम जीतना ही पसंद करता। उल्लेखनीय है कि राजस्थान 14 मैच में 10 अंक लेकर सातवें स्थान पर रही।

ये भी पढ़े :

# दिखने लगा राजस्थान में बिजली संकट का असर, जयपुर में 7 घंटे तक रहेगा ब्लैक आउट

# आर्यन खान ड्रग्स केस : शक्ति कपूर बोले-हमेशा बॉलीवुड के निगेटिव पहलू को ही हाइलाइट किया जाता है, कंगना ने ऋतिक रोशन की लगाई क्लास

# अपने घर पर ही बनाए रेस्टोरेंट स्टाइल पनीर भुर्जी ग्रेवी, मिनटों में होगी तैयार #Recipe

# Navratri 2021 : मातारानी को लगाए खोए पेड़े का भोग, कम मेहनत में होगा तैयार #Recipe

# Navratri 2021 : इस नवरात्रि इन 4 राशियों पर बरसेगी मातारानी की कृपा, आएगी खुशियों की बहार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com