भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर संकट! ‘पाक के खिलाफ दबाव में था भारत’, कपिल ने हार्दिक के लिए कहा…

By: RajeshM Fri, 26 Nov 2021 9:37:03

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर संकट! ‘पाक के खिलाफ दबाव में था भारत’, कपिल ने हार्दिक के लिए कहा…

भारतीय टीम अगले महीने तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मैच की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। इस बीच कोरोना वायरस संक्रमण के कारण यह दौरा संकट में पड़ता दिख रहा है। दरअसल दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट मिला है। वहां इस हफ्ते इसके कारण संक्रमण के मामलों में बड़ा उछाल आया है। फिलहाल दक्षिण अफ्रीका आज नीदरलैंड्स के खिलाफ तीन मैच की सीरीज का पहला वनडे खेल रही है। ईएसपीएन-क्रिकइंफो के मुताबिक दोनों टीमों के बीच सीरीज के बचे हुए दो मैच नहीं खेले जाएंगे और डच टीम स्वदेश लौट जाएगी।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के उत्तरी हिस्से में मामले बढ़े हैं और टेस्ट सीरीज के दो प्रमुख वेन्यू जोहानसबर्ग और प्रिटोरिया में इनका असर दिख सकता है। बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि जब तक हमें क्रिकेट साउथ अफ्रीका से वहां की स्थिति का पता नहीं चल जाता तब तक हम अपने अगले कदम के बारे में नहीं बता पाएंगे। मौजूदा कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम को मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद 8 या 9 दिसंबर को रवाना होना है। पहले वहां कड़े क्वारंटीन का कोई प्रावधान नहीं था लेकिन खिलाड़ी बायो बबल में ही रहेंगे। उल्लेखनीय है कि वहां पहले से ही इंडिया ए टीम मौजूद है। उसने दक्षिण अफ्रीका ए से पहला चार दिवसीय मैच ड्रा खेला।

india,south africa,inzamam ul haq,kapil dev,virat kohli,hardik pandya,sports news in hindi ,भारत, दक्षिण अफ्रीका, इंजमाम उल हक, कपिल देव, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, हिन्दी में खेल समाचार

टॉस के समय दबाव में नजर आ रहे थे कोहली : इंजमाम

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान व दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक का एक बेतुका बयान सामने आया है। इंजमाम ने एआरवाई स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा कि टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारत डरा हुआ था। ये उनका शारीरिक हाव-भाव बता रहा था। अगर आप बाबर आजम और विराट कोहली का टॉस के दौरान साक्षात्कार देखें तो खुद अंदाजा लगा पाएंगे कि कौन दबाव में था। हमारी टीम का शारीरिक हाव-भाव उनसे काफी बेहतर था। ऐसा नहीं था कि रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारत दबाव में था। यह स्पष्ट था कि मैच शुरू होने से पहले ही वे सभी दबाव में थे।

भारत शुरू से ही खिताब का दावेदार था, लेकिन अत्यधिक दबाव ने उन्हें आगे बढ़ने नहीं दिया। भारतीय टीम कभी भी उस तरह से नहीं खेलती है जैसा उन्होंने खेला। वे एक अच्छी टी20 टीम है, इसमें कोई संदेह नहीं है। यदि आप पिछले 2-3 सालों में उनके प्रदर्शन को देखते हैं, तो बेहद शानदार रहे हैं, लेकिन भारत-पाकिस्तान मैच में उन्होंने ज्यादा दबाव ले लिया, जिसके कारण उनकी हार हो गई। उल्लेखनीय है कि भारत पहले पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड से हारने के कारण सुपर-12 में ही बाहर हो गया था, जबकि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पीटा था।


india,south africa,inzamam ul haq,kapil dev,virat kohli,hardik pandya,sports news in hindi ,भारत, दक्षिण अफ्रीका, इंजमाम उल हक, कपिल देव, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, हिन्दी में खेल समाचार

अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं करेंगे तो उन्हें ऑलराउंडर कैसे कहेंगे : कपिल

1983 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव ने हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी क्षमता पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर वे गेंदबाजी नहीं करेंगे तो हम उन्हें ऑलराउंडर कैसे कहेंगे? एक ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक के बारे में पूछे जाने पर कपिल ने जवाब दिया, उन्हें ऑलराउंडर माने जाने के लिए दोनों काम करने होंगे। वे गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो क्या हम उन्हें ऑलराउंडर कह सकते हैं? वे चोट से ठीक हो चुके हैं, अब वे गेंदबाजी करेंगे। उल्लेखनीय है कि हार्दिक टी20 विश्व कप में फिटनेस और फॉर्म दोनों के साथ संघर्ष करते दिखे थे।

हालांकि उन्होंने पिछले कुछ सालों में बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिससे उनसे बड़ी-बड़ी उम्मीदें लगाई जाने लगीं। एक समय उनकी तुलना कपिल से की जाने लगी थी। कपिल ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को अपना पसंदीदा ऑलराउंडर बताया। उन्होंने कहा कि मैं कहूंगा कि अश्विन और जडेजा दोनों बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। मैं इन दिनों सिर्फ क्रिकेट को देखकर आनंद लेता हूं। मैं आपके दृष्टिकोण से नहीं देखता। मेरा काम खेल का आनंद लेना है। भारतीय टीम के कोच होने के नाते राहुल द्रविड़ को बतौर खिलाड़ी जितनी सफलता मिली है, उससे कहीं ज्यादा सफलता कोचिंग में मिलेगी।

ये भी पढ़े :

# महिलाओं में बढ़ता जा रहा स्तन कैंसर का खतरा, सावधानी से करें इन 8 चीजों का सेवन

# देश में 30 दिन में मिले 2400 स्टूडेंट कोरोना संक्रमित, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1700

# कानपुर टेस्ट : न्यूजीलैंड ने की वापसी, …तो अब कोच आमरे को डिनर देंगे श्रेयस, रोहित-सचिन ने दी बधाई

# समय के साथ रिलेशनशिप को बनाए मजबूत, रखें इन 8 बातों का ध्यान

# मार्च तक गिर जाएगी उद्धव ठाकरे सरकार, BJP की होगी वापसी : नारायण राणे

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com