WTC फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में इस बात को लेकर हैरान हैं वेंगसरकर

By: RajeshM Sat, 26 June 2021 7:55 PM

WTC फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में इस बात को लेकर हैरान हैं वेंगसरकर

पूर्व भारतीय कप्तान और क्लासिकल बैट्समैन दिलीप वेंगसरकर ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार और उसके बाद मिले 20 दिन के आराम पर सवाल उठाए हैं। वेंगसरकर को हैरानी है कि कम तैयारियों के कारण फाइनल गंवाने के बावजूद विराट कोहली की टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले तीन सप्ताह का अवकाश लेगी।

वेंगसरकर ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि मैंने पिछले दो साल में क्रिकेट मैच देखने का आनंद लिया। भारत ने इस दौरान बहुत अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन कम तैयारियों के कारण वे फाइनल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इतने महत्वपूर्ण मैच से पहले उन्होंने एक अभ्यास मैच तक नहीं खेला। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड मैच फिट था। उसने इससे पहले दो टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे।


वेंगसरकर ने कहा कि मैं नहीं जानता कि इस तरह का…

अब भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट की सीरीज के लिए 14 जुलाई को एकत्रित होंगे। पूर्व चयनकर्ता वेंगसरकर ने कहा कि मैं नहीं जानता कि इस तरह का कार्यक्रम कैसे तैयार किया गया जहां आप बीच में अवकाश पर जाते हैं और फिर वापस आकर टेस्ट खेलते हैं। डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद एक सप्ताह का विश्राम पर्याप्त था। आपको लगातार खेलते रहने की जरूरत है। मुझे हैरानी है कि इस कार्यक्रम को मंजूरी मिल गई।


इधर, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने इसलिए मांगी माफी

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान और विकेटकीपर टिम पेन ने डब्ल्यूटीसी के फाइनल में टीम इंडिया की जीत की भविष्यवाणी की थी। वे गलत साबित हो गए। ऐसे में पेन ने मांफी मांगी है। फाइनल से पहले पेन ने कहा था कि मेरा अनुमान है कि भारत आसानी से जीत जाएगा, बशर्ते वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। अब उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि हर किसी से गलती होती है तो मुझसे भी हुई है।

मेरा कीवी फैंस से हल्का सा सामना हुआ तो मुझे लगा कि मीडिया के आगे गलती स्वीकार करूं। मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया। कीवी खिलाड़ी जिस तरह से खेलते हैं, उन्हें देखना हमेशा शानदार होती है। एक छोटे से राष्ट्र के खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर जो कारनामा अंजाम दिया, उसका सम्मान करता हूं।

ये भी पढ़े :

# कोटा : बचाव में भोंकते कुत्ते पर बेल्ट से किया हमला तो नाराज युवकों ने शख्स को कर दिया सरियों व डंडों से घायल

# सेक्शुअल रिलेशन के आरोप पर भड़कीं सोफिया, कहा-अभिनव शुक्ला को जानती तक नहीं…

# भारतवंशी परिवार के आंगन में लगा यह पेड़ बना ब्रिटेन में चर्चा का विषय

# डेल्टा वेरिएंट को लेकर WHO की लोगों से अपील, वैक्सीन की दोनों खुराकें लेने वाले भी न छोड़ें मास्क पहनना

# नाबार्ड ने निकाली नौकरियां, मिलेगी 50000 रूपये प्रतिमाह तक सैलेरी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com