• हिन्दी न्यूज़››
  • न्यूज़››
  • राजधानी जयपुर में कोरोना का कोहराम, इन कॉलोनियों में लगाया गया पूरी तरह से कर्फ्यू, दूसरे जिलों से आने पर भी है रोक

राजधानी जयपुर में कोरोना का कोहराम, इन कॉलोनियों में लगाया गया पूरी तरह से कर्फ्यू, दूसरे जिलों से आने पर भी है रोक

By: Ankur Tue, 04 May 2021 12:58 PM

राजधानी जयपुर में कोरोना का कोहराम, इन कॉलोनियों में लगाया गया पूरी तरह से कर्फ्यू, दूसरे जिलों से आने पर भी है रोक

राजस्थान में बढ़ता कोरोना चिंता का कारण बन रहा हैं जहां सबसे ज्यादा भयावह स्थिति राजधानी जयपुर में पैदा हो रही हैं और हर दिन रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। रविवार काे काेराेना के सबसे ज्यादा 4456 केस मिले थे, जबकि साेमवार काे यह आंकड़ा 3585 रहा। ऐसे में राज्य में 'रेड अलर्ट जनअनुशासन पखवाड़े' के तहत सख्ती बरती जा रही हैं और कई चीजों पर प्रतिबंध बढ़ा दिए गए हैं। जयपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने जयपुर से दूसरे जिलों में आने जाने पर रोक लगा दी है। अब प्रशासन किसी को भी किसी भी तरह का कोई पास जारी नहीं करेगा। लोग निजी वाहनों से दूसरे जिलों से नहीं आ जा सकेंगे। लोग सिर्फ सार्वजनिक परिवहन का ही उपयोग कर सकेंगे।

राजधानी जयपुर में जबर्दस्त तरीके से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुये शहर के एक दर्जन थाना इलाकों की विभिन्न कॉलोनियों में पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया है। इन इलाकों में कोरोना संक्रमितों की ज्यादा तादाद को देखते हुये उनको जीरो मॉबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया गया है।

जयपुर में मुरलीपुरा थाने इलाके में रुचि विहार कॉलोनी, चित्रकूट थाना इलाके के सेक्टर एक, करधनी थाना इलाके में निवारू रोड स्थित सनराइज सिटी और अलकापुरी इलाके को जीरो मॉबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। वहीं शिप्रापथ थाना इलाके में एसएफएस अग्रवाल, सोडाला थाना क्षेत्र में जमनानगर, महेशनगर इलाके में सूर्यनगर, मुहाना इलाके में पत्रकार कॉलोनी, मालवीय नगर इलाके में एमएनआईटी, प्रतापनगर इलाके में मेवाड़ अपार्टमेंट और व्यास अपार्टमेंट को जीरो मॉबिलिटी क्षेत्र घोषित किया जा चुका है। इनके अलावा आदर्श नगर थाना इलाके में तिलकनगर और रामनगरिया थाना इलाके में महिमा पेनोरोमा में पुलिस ने पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया है। इन इलाकों में कोरोना संक्रमितों की तादाद बेहद ज्यादा है। लिहाजा यहां जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू लगाया गया है।

राजस्थान में कोरोना : मिले 17,296 नए संक्रमित और गई 154 की जान, 11,949 पीड़ित हुए स्वस्थ

कोरोना का कहर राजस्थान की जनता को सता रहा हैं और जैसे-जैसे दिन बढ़ रहे गई संक्रमण की डर में भी इजाफा होता जा रहा हैं। राज्य में बीते 24 घंटे में कुल 17,296 नए संक्रमित मिले है, जबकि 154 लोगों की मौत हो गई। राजस्थान में कोरोना के केस रविवार की तुलना में भले ही 1002 कम आए हो, लेकिन इसके पीछे कारण सैंपल की जांच कम है। प्रदेश में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी के बीच एक्टिव केसों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वर्तमान में एक लाख 94,371 एक्टिव केस हैं। इसी बीच, 24 घंटे में 17,296 संक्रमित मिले और 154 की मौत हो गई। अब तक कुल संक्रमितों की संख्या छह लाख 51 हजार 247 हो गई। कुल मृतकों का आंकड़ा 4712 है। उपचार के बाद 11,949 पीड़ित सोमवार को स्वस्थ हो गए।

ये भी पढ़े :

# भरतपुर : 8 महीने बाद महिला ने हारी कोरोना से जंग, 11000 को पार कर गया कुल संक्रमितों का आंकड़ा

# राजधानी जयपुर के लिए राहतभरी खबर, संक्रमित मामलों में आई 871 की बड़ी गिरावट, 40 की मौत

# अलवर : बिगड़ते जा रहे हालात, सोमवार को मिले 750 संक्रमित और गई 20 की जान, ऑक्सीजन सपाेर्ट पर 647

# सीकर : 538 कोरोना संक्रमितों के साथ 9 की गई जान, 20 हजार को पार कर जाएगा कुल संक्रमितों का आंकड़ा

# भीलवाड़ा : शहरों से ज्यादा गांवों के बिगड़ रहे हालात, मिले 14 महीने में एक दिन के सबसे ज्यादा 560 संक्रमित

Tags :
|
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com