शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का निधन, 62 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

By: Pinki Sun, 14 Aug 2022 09:31 AM

शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का निधन, 62 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

शेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह 62 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली है। दिग्गज कारोबारी झुनझुनवाला के निधन की पुष्टि ब्रीच कैंडी अस्पताल ने कर दी है। उन्हें आज सुबह 6:45 बजे मिनट पर अस्पताल लाया गया था। बता दे, उन्हें 2-3 सप्ताह पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था।

राकेश झुनझुनवाला को भारत का वारेन बफेट भी कहा जाता है। शेयर मार्केट से पैसा बनाने के बाद बिग बुल एयरलाइन सेक्टर में भी उतर चुके थे। उन्होंने नई एयरलाइन कंपनी आकासा एयर में मोटा इन्वेस्टमेंट किया था और 7 अगस्त से कंपनी ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है। स्टॉक मार्केट में निवेश करने वाले झुनझुनवाला के पास आज हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति है।

अकासा एयर ने शुरू किया ऑपरेशन

अकासा की पहली कर्मशियल फ्लाइट ने मुंबई से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी थी। विमानन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया अकासा एयर की पहली उड़ान के उद्घाटन समारोह में नजर आए थे। उन्होंने अकासा की पहली कर्मशियल उड़ान को हरी झंडी दिखाई। उनके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह भी मौजूद थे। अकासा एयर ने 13 अगस्त से और कई रूट्स पर अपनी सर्विस की शुरुआत की है।

भारत के वारेन बफे कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला की कमाई का मुख्य जरिया शेयर बाजार है। झुनझुनवाला की इस सफल कहानी की शुरुआत महज 5000 रुपये से हुई थी। आज उनकी नेटवर्थ करीब 40,000 करोड़ रुपये है। इसी सफलता के कारण झुनझुनवाला को इंडियन स्टॉक मार्केट का बिगबुल और भारत का वारेन बफेट कहा जाता है।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com