Advertisement

इन 5 तरीकों से सजाए अपना किचन, मिलेगा आकर्षक लुक

By: Ankur Thu, 23 May 2019 6:06 PM

इन 5 तरीकों से सजाए अपना किचन, मिलेगा आकर्षक लुक

हर कोई चाहता है की अपने घर को आकर्षक बनाया जाए और इसे खूबसूरत दिखाया जाए। इसके लिए सबसे अच्छा तरीका होता हैं अपने किचन को बेहतरीन लुक देना और इसे आकर्षक बनाने के तरीके खोजना। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आए है जिनकी मदद से आप अपने किचन को आकर्षक बना सकते हैं और उसे आकर्षक लुक दे सकते हैं। तो आइये जानते है इन उपायों से जुडी जानकारी के बारे में।

अनूठे कप और प्यालों का इस्तेमाल

किचन में विजिटर्स का ध्यान सबसे ज्यादा किचन वेयर्स पर जाता है जैसे कि कप, प्याले, सौसर और प्लेट्स आदि। सामान्य डिज़ाइन के बजाय इनकी कुछ अनूठी डिज़ाइन लेकर आए और लोगों का ध्यान आकर्षित करें। यदि आपको आस-पास की दुकान पर ये नहीं मिलते हैं तो ऑनलाइन शॉपिंग से खरीदें।

kitchen tips,decoration tips,kitchen decoration tips,kitchen decoration ,किचन टिप्स, किचन की सजावट, डेकोरेशन टिप्स, साज-सज्जा के टिप्स

स्टोरेज कंटेनर्स

ऐसे जार इस्तेमाल ना करें जो कि अन्य चीजों के साथ आते हैं। अलग-अलग आकार और डिज़ाइन के जार काम में लें। इससे किचन ज्यादा व्यस्थित और जचा हुआ लगेगा। स्पाइस जार इसका शानदार उदाहरण हैं।

डिज़ाइनर डिनर सेट्स

किचन को सजाने में डिज़ाइनर डिनर सेट्स को नकारा नहीं जा सकता है। ब्रांडेड कंपनियों के सेट इस्तेमाल करें। यदि आपकी किचन का कोई विशेष कलर थीम नहीं है तो दीवारों के कलर से विपरीत कलर के सेट्स लें। इन्हें बेहतरीन तरीके से जमाएँ।

kitchen tips,decoration tips,kitchen decoration tips,kitchen decoration ,किचन टिप्स, किचन की सजावट, डेकोरेशन टिप्स, साज-सज्जा के टिप्स

दीवारों का कलर

आपका किचन लाइट कलर से ज्यादा आकर्षक लगेगा। इससे जगह ज्यादा लगेगी। यदि आपको लगता है कि दीवारें जल्दी गंदी हो रही हैं तो वाशेबल पेंट इस्तेमाल करें। यदि आपकी कोई कलर थीम है तो इसके अनुसार प्लान करें।

फर्नीचर और अलमारियाँ

किचन का फर्नीचर और अलमारियाँ खरीदने से पहले थोड़ी रिसर्च करें। आपके किचन के अनुसार जो सूट करे वो खरीदें। अलमारी या सन्दूक जो आप खरीदें उसमें सामान रखने की पूरी जगह हो, ताकि किचन बिखरा सा ना लगे। ये किचन को चमकाने का एक क्रिएटिव आइडिया है।

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com