#MeToo पर कृति सेनन ने उठाए सवाल, कहा- किसी निष्कर्ष पर कोई कैसे पहुंचेगा

By: Pinki Mon, 15 Oct 2018 09:02:41

#MeToo पर कृति सेनन ने उठाए सवाल, कहा- किसी निष्कर्ष पर कोई कैसे पहुंचेगा

बॉलीवुड Bollywood में #Metoo के तहत महिलाओं ने खुलकर अपने साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में सभी से शेयर किया। जिसमें बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई बड़े बड़े नाम सामने आए और अब इन दिग्गज हस्तियों के खिलाफ एक्शन भी लिया जा रहा है। इस कैंपेन ने नाना पाटेकर, विवेक अग्निहोत्री, विकास बहल, पीयुष मिश्रा, आलोक नाथ, रजत कपूर, वरुण ग्रोवर, सुभाष घई, साजिद खान जैसे कई हस्तियों के चेहरे से शराफत का चोला उतार दिया है। बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियाँ इस कैंपेन के तहत पीड़ितों के साथ खड़ी नजर आई है। हाल ही में टीवी से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली मौनी रॉय का कहना है कि उम्मीद है कि देश में चल रहा 'मी टू' अभियान अन्य मुद्दों की तरह असफल नहीं होगा वही अब 'बरेली की बर्फी' की एक्ट्रेस कृति सेनन Kriti Sanon ने रविवार को लोगों से यौन शोषण के खिलाफ 'MeToo' अभियान को जिम्मेदारी के साथ संभालने और अपनी गुमनामी के कारण अभियान को कमजोर नहीं करने का आग्रह किया। कृति का मानना है कि किसी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाने से पहले पुरुष और महिला को अपनी पहचान उजागर करनी चाहिए।

bollywood,housefull 4,kriti sanon,metoo,metoo campaign,metoo movement ,बॉलीवुड,कृति सेनन

एक्ट्रेस ने ट्विटर पर लिखा, "क्या होगा जब किसी के खिलाफ एक 'गुमनाम लड़की' की 'मी टू' कहानी सामने आएगी? क्या हम उस पर आसानी से विश्वास कर लेंगे और वह भी बिना जाने कि वह लड़की कौन है या वास्तव में है भी या नहीं? किसी निष्कर्ष पर कोई कैसे पहुंचेगा? क्या यह सही है कि पीड़िता के नाम के बिना ही आई मी टू कहानी के आरोपी को 'दोषी' मान लिया जाए? क्या मीडिया को ऐसी कहानियों को दिखाना चाहिए?"

कृति के मुताबिक, बिना पहचान की कहानी किसी का नाम और करियर दोनों खराब कर सकती है। इसलिए उन्होंने सभी से 'मी टू' अभियान को जिम्मेदारी के साथ संभालने और इसके लिए वैधानिक तरीका तलाशने को कहा है।

bollywood,housefull 4,kriti sanon,metoo,metoo campaign,metoo movement ,बॉलीवुड,कृति सेनन

28 साल की एक्ट्रेस ने कहा, "वह लोग जो अपनी मी टू कहानियां साझा करना चाहते हैं, उन सभी महिलाओं और पुरुषों को अपने नामों व चेहरों के साथ खुले में आना चाहिए। या फिर मुकदमा और कानूनी मामला दाखिल करना चाहिए ताकि मामले की जांच हो सके और मी टू अभियान न कमजोर हो सके और न इसका दुरुपयोग हो सके।" कृति ने उन लड़कियों की सराहना की, जिन्होंने लोगों के सामने अपनी उत्पीड़न की कहानियों के बारे में बोला। उन्होंने कहा कि मी टू अभियान लोगों में कुछ भी गलत करने से पहले डर लाएगा। गौरतलब है कि इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन करने वाली कृति ने साल 2014 में फिल्म ‘हीरोपंती’ से अपनी बॉलीवुड पारी का आगाज किया था और उसके बाद वह ‘दिलवाले’, ‘राबता’ और ‘बरेली की बर्फी’ में भी नजर आ चुकी हैं। कृति सेनन फिल्म 'हाउसफुल 4' में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म की शूटिंग राजस्थान में की गई थी।

bollywood,housefull 4,kriti sanon,metoo,metoo campaign,metoo movement ,बॉलीवुड,कृति सेनन

फिल्म से दूर हुए नाना और साजिद

'हाउसफुल 4' पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में हैं। यौन शोषण के आरोपों के चलते जहां एक दिन पहले ही फिल्‍म के निर्देशक साजिद खान ने इस फिल्‍म से दूरी बनाई है। अब एक्‍टर नाना पाटेकर ने भी इन्‍हीं आरोपों के चलते इस फिल्‍म को छोड़ दिया है। फिल्‍म की टीम की तरफ से जारी बयान के अनुसार, 'नानासाहेब नहीं चाहते कि उनपर लगे झूठे आरोपों के चलते किसी को भी कोई परेशानी हो। इसी के चलते वह अपनी फिल्‍म 'हाउसफुल' से दूरी बना रहे हैं।' वही खबरे आ रही है कि अब इस फिल्म का डायरेक्शन “हाउसफुल 3 के निर्देशक फरहाद सामजी करेंगे और नाना पाटेकर की जगह दो नाम फाइनल हुए संजय दत्त Sanjay Dutt या फिर अनिल कपूर Anil Kapoor। दिलचस्प बात यह है कि नाना से पहले इस रोल के लिए संजय का नाम ही सामने आ रहा था, लेकिन किसी वजह से बात नहीं बन पाई थी तो हो सकता है कि संजय इस फिल्म को ना ही करें। इस तरह से देखा जाए तो अनिल का पलड़ा ज्यादा भारी लग रहा है। बता दे, यह फिल्म अगले साल दीवाली के मौके पर रिलीज होगी।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए बॉलीवुड, टीवी और मनोरंजन से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com