Advertisement

स्किन टोन के अनुसार करें सही हाईलाइटर का चुनाव, चेहरे पर आएगा ग्लो

By: Ankur Thu, 11 June 2020 7:16 PM

स्किन टोन के अनुसार करें सही हाईलाइटर का चुनाव, चेहरे पर आएगा ग्लो

मेकअप किसी भी महिला की खूबसूरती का राज होता हैं जिसे पाने के लिए महिलाऐं कई तरीके आजमाती हैं। इन्हीं तरीकों में से एक हैं हाईलाइटर की मदद लेना। महिलाएं हाईलाइटर की मदद से चहरे को आकर्षक बनाने का काम करती हैं और इस ग्लो को बढ़ाती हैं। लेकिन इसके इस्तेमाल से पहले यह जानना जरूरी हैं कि कौनसे हाईलाइटर को काम में लिया जाए। सबसे पहले आपको अपनी स्किन टोन पर फोकस करना चाहिए और उसी के अनुसार हाईलाइटर का चुनाव किया जाना चाहिए। तो आइये जानते हैं स्किन टोन के अनुसार कैसा हो आपका हाईलाइटर।

फेयर स्किन टोन

ब्यूटी एक्सपर्ट बताते हैं कि फेयर स्किन टोन वाली महिलाओं को लाइट व कूल टोन्ड हाईलाइटर को चुनना चाहिए। इस तरह के शेड्स आपकी स्किन पर ग्लो लाने के साथ−साथ एक नेचुरल लुक देते हैं, जो देखने में काफी अच्छा लगता है। कभी भी ऐसी स्किन टोन पर बेहद डार्क जैसे ब्रॉन्ज या कॉपर या रेड अंडरटोन वाले हाईलाइटर को अप्लाई नहीं करना चाहिए, यह आपकी स्किन पर काफी लाउड नजर आते हैं। बेहतर होगा कि आप इसकी जगह आपको पिंक−पीच फिनिश वाले हाईलाइटर को अप्लाई करना चाहिए।

beauty tips,beauty tips in hindi,highlighter according to skin tone,makeup tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, हाईलाइटर का चुनाव, स्किन टोन के अनुसार हाईलाइटर

मीडियम स्किन टोन

मीडियम स्किन टोन वाली महिलाओं को हमेशा वार्म शेड के हाईलाइटर को ही अपने मेकअप का हिस्सा बनाना चाहिए। मेकअप एक्सपर्ट के अनुसार आपको ऐसे हाईलाइटर को चुनना चाहिए, जिसमें पीच या गोल्ड अंडरटोन हो। इस तरह की स्किन टोन की महिलाओं पर वार्म गोल्डन शेड काफी अच्छा लगता है। मीडियम स्किन टोन की महिलाओं को पिंक हाईलाइटर शेड से दूर रहना चाहिए।

डीप स्किन टोन

मेकअप एक्सपर्ट के अनुसार, ऐसी स्किन टोन की महिलाओं को कूल टोन वाले हाईलाइटर से बचना चाहिए। इनके लिए वार्म और कॉपर टोन वाले हाईलाइटर को अप्लाई करना अच्छा माना जाता है। ऐसी स्किन के लिए रोज़ गोल्ड या ब्रॉन्ज कलर एक परफेक्ट लुक देता है। वहीं आप हल्के रेड व ऑरेंज शेड के हाईलाइटर को भी बिना किसी झिझक के इस्तेमाल कर सकती हैं।

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com