वास्तु के अनुसार लगाए घर में शिव की तस्‍वीर, गलती बन सकती हैं परेशानियों का कारण

By: Ankur Tue, 03 Aug 2021 07:51 AM

वास्तु के अनुसार लगाए घर में शिव की तस्‍वीर, गलती बन सकती हैं परेशानियों का कारण

सावन का महीना जारी हैं जो कि भगवान शिव को समर्पित होता हैं और इन दिनों में शिव का पूजन करते हुए घर में उनकी तस्वीर लगाई जाती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर में शिव की तस्वीर लगाने के भी कुछ नियम होते हैं। आज इस कड़ी में हम आपको वास्तु में बताए गए नियमों की जानकारी देने जा रहे हैं कि किस तरह घर में शिव की तस्वीर लगाईं जाए। इसमें की गई गलतियां आपकी परेशानियों का कारण बन सकती हैं। तो आइये जानते हैं इन नियमों के बारे में।

इस दिशा में लगाएं तस्वीर

भगवान शिव निवास स्थान कैलाश पर्वत है। यह उत्तर दिशा में स्थित है। ऐसे में घर पर शिव जी की मूर्ति व तस्वीर इसी दिशा पर लगानी चाहिए। मान्यता है कि इससे घर में सुख-समृद्धि का संचार होता है।

vastu tips,vastu tips in hindi,lord shiva,sawan 2021

ऐसी तस्वीर लगाने से बचें

वास्तु अनुसार घर पर क्रोध मुद्रा में शिवजी की तस्वीर व मूर्ति लगाने से बचना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ सकती है। इसके कारण घर में तनाव व रिश्तों में खटास आ सकती है। इसके साथ घर व कार्यक्षेत्र में शिव जी की खड़ी मुद्रा में तस्वीर लगाने से भी बचना चाहिए।

हर किसी को दिखाई दें तस्वीर

भगवान शिव की तस्वीर को घर की ऐसी जगह लगाएं जहां पर वे आने-जाने वालों को आसानी से दिखाई दें। मान्यता है कि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही रिश्ते में मिठास आती है।

vastu tips,vastu tips in hindi,lord shiva,sawan 2021

ऐसे तस्वीर लगाना शुभ

वास्तु अनुसार, खुश मुद्रा में शिव जी की तस्वीर लगाना शुभ होता है। वहीं नंदी पर विराजित शिवजी की तस्वीर लगाने से घर के बच्चों की एकाग्रता शक्ति बढ़ती है।

साफ-सफाई का रखें ध्यान

वास्तु अनुसार, शिव जी की तस्वीर व उसकी आसपास की जगह को हमेशा साफ रखें। नहीं तो घर में दोष उतपन्न हो सकते हैं। इसके कारण आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। lifeberrys हिंदी इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले विशेषज्ञ से संपर्क जरुर करें।)

ये भी पढ़े :

# छत्तीसगढ़ : मां ने धान साफ नहीं किया तो बेटे ने उतारा मौत के घाट, शव को गड्‌ढे में छिपाया; गिरफ्तार

# दिल्ली में दोबारा स्कूल खुलेंगे या नहीं, असमंजस बरकरार; फैसला नहीं ले पा रही केजरीवाल सरकार

# हिमाचल : कोरोना फिर बढ़ा रहा चिंता, 202 नए संक्रमितो के साथ गई एक मरीज की जान

# हिमाचल प्रदेश : खालिस्तानी संगठन ने फिर दी धमकी - 15 अगस्त पर किसी को नहीं फहराने देंगे झंडा

# उत्तराखंड में 600 से नीचे पहुंचा कोरोना सक्रिय मरीजों का आंकड़ा, आज नहीं हुई एक भी मरीज की मौत

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com