सफलता चाहते हैं तो घर से निकलने से पहलें दिन के अनुसार करें ये काम, चमकेंगे सितारे

By: Ankur Thu, 11 Aug 2022 06:47 AM

सफलता चाहते हैं तो घर से निकलने से पहलें दिन के अनुसार करें ये काम, चमकेंगे सितारे

हर कोई चाहता हैं कि वो जो भी काम करें वह सिद्ध हो और उन्हें अपने काम में सफलता प्राप्त हो। ऐसे में सुबह घर से निकलने से पहले आप क्या काम करते हैं यह उसपर भी निर्भर करता हैं। जी हां, शास्त्रों के अनुसार घर से निकलने से पहले दिन के अनुसार कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें कर लिया जाए तो आपके सभी कार्य सिद्ध होते हैं। इन उपायों को करते ही आपके शुभ योग बनते हैं और सितारे चमकते हैं जिसका प्रभाव काम पर पड़ता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको उन्हीं काम के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें दिन के अनुसार किया जाना चाहिए। आइये जानते हैं इनके बारे में...

सोमवार

सोमवार का दिन भोलेनाथ जी को प्रसन्न करने का दिन होता है। अगर आप सोमवार के दिन कोई शुभ कार्य करने जा रहे हैं तो घर से निकलते समय शीशा जरूर देखकर निकलें। ऐसा करने से आपका कार्य जरूर पूरा होगा। लेकिन इस बात का ध्यान जरूर रखें की शीशा टूटा हुआ न हो। इसके अलावा सोमवार के दिन शिवलिंग का दूध मिले जल से अभिषेक करें। इससे आपको हर काम में सफलता मिलेगी।

astrology tips,astrology tips in hindi,daily remedy

मंगलवार

मंगलवार के दिन कोई भी शुभ कार्य के लिये निकलने से पहले गुड़ खाकर निकलें। ज्योतिष के अनुसार इस दिन गुड़ खाकर निकलने से आपका दिन खुशनुमा बना रहेगा। गुड़ के अलावा आप कोई दूसरी मिठाई भी खा सकते हैं।

बुधवार


वैसे तो बुधवार का दिन भगवान गणेश का होता है और किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले गणेशजी की स्‍तुति करके ही शुरुआत की जाती है। बुधवार को कुछ विशेष काम सोचकर यदि घर से बाहर निकल रहे हैं तो मुंह में थोड़ी सी धनिया की पत्‍ती चबाकर निकलें, निश्चित ही लाभ होगा।

गुरुवार


गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की उपासना का होता है और उन्हें प्रसन्न करके सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं। तो ऐसे में गुरुवार के दिन घर से निकलने से पहले पीले रंग के कपड़े पहन कर निकलें। इसके अलावा अपने साथ थोड़ा सा गुड़-चना रख लें और रास्ते में किसी गाय को खिला दें। इस उपाय को करने से हर बिगड़ा हुआ काम बनने लगता है।

astrology tips,astrology tips in hindi,daily remedy

शुक्रवार

शुक्रवार के दिन कोई भी शुभ कार्य करने से पहले दही खाकर निकलें और शुक्रवार के दिन दही खाकर निकलने से आपको कार्य में सफलता मिलती है और आपके कार्यों में कोई रुकावट नहीं आती है।

शनिवार


शनिदेव की तिरछी नजर यदि किसी पर पड़ जाए तो उसका विनाश तय है। यदि आप घर से थोड़ा सा अदरक चबाकर निकलें तो आपकी सारी बाधाएं दूर होंगी और साथ ही काम में भी सफलता मिलेगी। शनिवार को नहाने के बाद हाथ और पैरों के नाखुनों में सरसों का तेल लगाकर घर से निकलने पर सारी अड़चनें दूर होती हैं।

रविवार


रविवार के दिन घर से निकलते समय पान खाकर निकलें। आपका काम अवश्‍य पूरा होगा। रविवार के दिन घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना भी श्रेयष्‍कर रहता है। ऐसा करने से आपको काम में सफलता मिलेगी।

ये भी पढ़े :

# रक्षाबंधन के दिन किए गए ये उपाय संवार देंगे आपका जीवन, जानें और आजमाएं

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com