Advertisement

  • मरीज की एमआरआई रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी रह गए हैरान, सच्चाई डराने वाली

मरीज की एमआरआई रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी रह गए हैरान, सच्चाई डराने वाली

By: Ankur Mon, 02 Dec 2019 11:32 AM

मरीज की एमआरआई रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी रह गए हैरान, सच्चाई डराने वाली

अक्सर डॉक्टर के पास कई ऐसे मरीज आते हैं जिनकी अनोखी बीमारी डॉक्टर को भी सोचने पर मजबूर कर देते हैं। ऐसा ही एक मामले सामने आया चीन में जहां 46 वर्षीय झू जॉन्गफा की एमआरआई रिपोर्ट में कुछ ऐसा खुलासा हुआ जो हैरान करने वाला था। दरअसल, झू के शरीर में 700 से अधिक परजीवी टेपवर्म पाए गए, जो उनके दिमाग और गुर्दे तक पहुंच चुके थे। रिपोर्ट के मुताबिक, टेपवर्म के अंडे पहले पेट तक पहुंचे और उसके बाद खून के जरिए पूरे शरीर में फैल गए। डॉक्टरों ने बताया कि ये टेपवर्म अधपके सूअर के मांस के जरिए झू के शरीर में पहुंचे थे और उनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही थी।

weird news,weird incident,weird disease,700 tapeworms in body,china news ,अनोखी खबर, अनोखा मामला, अनोखी बीमारी, 700 से अधिक परजीवी टेपवर्म, चीन की खबर

डॉक्टरों के मुताबिक, झू टीनिएसिस नाम की बीमारी से पीड़ित था, जो टेपवर्म टीनिया सोलियम संक्रमण से होती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, झू ने बताया कि उसने एक महीने पहले सूअर का मांस खाया था, लेकिन वह पूरी तरह से पका था या नहीं, इसके बारे में उन्हें नहीं पता। झू पेशे के एक मजदूर हैं।

डॉक्टरों ने बताया कि इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को तेज सिरदर्द, आंखों के सामने अंधेरा छा जाना, दौरे पड़ना और भूलने की बीमारी हो जाती है। कई बार इस बीमारी के लक्षण संक्रमण के कुछ हफ्तों बाद दिखाई देते हैं। झेझियांग यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन से सम्बद्ध अस्पताल के डॉक्टर हुआंग जियानरॉन्ग के मुताबिक, झू को एंटी-पैरासिटिक दवाएं देकर उनके शरीर से टेपवर्म और उसके लार्वा को खत्म कर दिया गया है। फिलहाल शरीर पर इसका असर कम करने के लिए इलाज जारी है।

Tags :

Advertisement