Advertisement

  • पुलिस को मिली ऐसी अजीबोगरीब शिकायत कि करना पड़ा उन्हें फेसबुक पर पोस्ट, मांगी सलाह

पुलिस को मिली ऐसी अजीबोगरीब शिकायत कि करना पड़ा उन्हें फेसबुक पर पोस्ट, मांगी सलाह

By: Ankur Tue, 19 Nov 2019 12:14 PM

पुलिस को मिली ऐसी अजीबोगरीब शिकायत कि करना पड़ा उन्हें फेसबुक पर पोस्ट, मांगी सलाह

अक्सर देखा जाता हैं कि पुलिस को मिली शिकायतों को पुलिस गुप्त रखती हैं और उनका सुलटारा करती हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अनोखी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पुलिस के पास अजीबोगरीब शिकायत आई और उन्हें इसके सुलटारा के लिए फेसबुक पर पोस्ट कर सलाह मांगी हैं। यह घटना बेहद ही चौकाने वाली हैं और पुलिस के इस कदम से केस में आसानी से सुलझ गया। तो आइये जानते हैं इस घटना के बारे में।

इगुआना (अमरिकी छिपकली) को लेकर नेप्च्यून टाउनशिप पुलिस विभाग ने फेसबुक पर एक पोस्ट साझा की, जोकि सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है। पुलिस ने एक जीव की तस्वीर साझा करते हुए एक मैसेज के जरिए उसके मालिक को खोजने के लिए लोगों से मदद मांगी। विडंबना तो यह है कि नेप्च्यून टाउनशिप पुलिस विभाग को खुद ही नहीं समझ में आया कि आखिर ये जीव कौन सा है।

weird news,weird alligator,weird creature,iguana lizard,police in new jersey ,अनोखी खबर, अनोखा मामला, अनोखा जानवर, इगुआना मछली, न्यूजर्सी पुलिस

नेप्च्यून पुलिस विभाग ने इस अजीब से दिखने वाले जीव को लेकर घबरा गई और सोचा कि शायद सोशल मीडिया पर शेयर करने से लोग इसके बारे में कुछ बता पाएं कि यह क्या है और किसका है। नेप्च्यून टाउनशिप पुलिस विभाग ने फेसबुक पर पोस्ट साझा करते हुए बताया कि कैसे पुलिस को एक मगरमच्छ जैसे दिखने वाले जीव के बारे में एक कॉल प्राप्त हुई। बाद में पता चला कि वह एक व्यक्ति का पालतु जानवर है, जिसे इगुआना (अमेरिकी छिपकली) कहा जाता है।

पुलिस के पोस्ट शेयर करते ही जीव के मालिक ने देखकर जवाब दिया और इस तनाव भरी स्थिति से किसी अन्य को कोई परेशानी न हो इसके लिए पुलिस के पास गया। हालांकि उस जीव का मालिक उसे सुरक्षित घर ले आया। आपको बता दें कि उष्ण कटिबंधीय जलवायु पसंद करने वाली इगुआना (अमेरिकी छिपकली) आमतौर पर मध्य अमेरिका, कैरिबियन और न्यू जर्सी में पाई जाती है। पुलिस की पोस्ट पर एक फेसबुक यूजर ने कहा कि मुझे एक मगरमच्छ की तरह दिखने वाला यह प्राणी मुझे पसंद है, लगता है वह कुछ विटामिन डी चाहता था इसलिए बाहर आ गया।

न्यूजर्सी में जानवरों को लेकर यह पहली बार नहीं है जब नेप्च्यून टाउनशिप में पुलिस को मदद करने के लिए बुलाया गया हो। पुलिस ने बताया कि उनके विभाग ने कॉल को संभाला क्योंकि नेप्च्यून के पास स्वयं का कोई पशु नियंत्रण विभाग नहीं है, बल्कि मोनमाउथ काउंटी एसपीसीए जैसी एजेंसियों पर निर्भर है।

Tags :

Advertisement