Advertisement

  • होम
  • अजब गजब
  • कोरोना की वजह से अब गरीबों को मिलेगा 5 स्टार होटल में रहने का मौका

कोरोना की वजह से अब गरीबों को मिलेगा 5 स्टार होटल में रहने का मौका

By: Ankur Wed, 01 Apr 2020 5:10 PM

कोरोना की वजह से अब गरीबों को मिलेगा 5 स्टार होटल में रहने का मौका

वर्तमान में कोरोना शक्तिशाली देशों के लिए भी बड़ी चुनौती बना हुआ हैं। दुनियाभर में इसके संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा हैं। इस दहशत के माहौल में हर देश अपने नागरिकों को इससे बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कोरोना के चलते जिन गरीब लोगों को रहने के लिए घर नहीं हैं उन्हें अब 5 स्टार होटल में रहने का मौका मिलेगा। आवासहीनों को कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार ने इस फैसले को लिया है।

weird news,weird incident,coronavirus,5 star hotel for homeless ,अनोखी खबर, अनोखा मामला, कोरोनावायरस, गरीबों के लिए 5 स्टार होटल

दरअसल, यह मामला ऑस्ट्रेलिया के पर्थ का है। यहां सड़कों पर सोने वाले लोगों को बहुत ही महंगे होटल में रहने के लिए शिफ्ट किया जा रहा है। इस होटल का किराया लगभग 20,000 रुपये प्रतिरात है। इस प्रोजेक्ट को शुरू करने की तैयारी में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया की सरकार लग गई है। इस प्रोजेक्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया की सरकार सड़कों पर सोने वाले लोगों को करीब एक महीने तक 5 स्टार होटल में रखेगी। शुरुआती दौर में करीब 20 लोगों को पैन पैसिफिक होटल में ठहरने की व्यवस्था की जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने इस प्रोजेक्ट को होटल्स विद हार्ट नाम दिया है। इस दौरान सरकार वैसे लोगों को तलाश करेगी, जो अभी तक खुद को आइसोलेट करने में नाकाम रहे हैं। इसके बाद इस प्रोजेक्ट में घरेलू हिंसा की शिकार महिलाएं और मेंटल हेल्थ से परेशान लोगों को भी शामिल किया जाएगा। यदि इस प्रोजेक्ट को सरकार सफल होते देखेगी तो होटल के 120 कमरे इस्तेमाल में ले सकती है। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए ऑस्ट्रेलिया सरकार ने एक टास्क फोर्स का गठन किया है। सरकार का कहना है कि वो इस प्रोजेक्ट के माध्यम से स्वास्थ सेवाओं पर पड़ने वाला दबाव कम हो जाएगा।

Tags :

Advertisement