Advertisement

  • तो आखिर इस वजह से एबी डि विलियर्स ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

तो आखिर इस वजह से एबी डि विलियर्स ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

By: Pinki Wed, 23 May 2018 6:23 PM

तो आखिर इस वजह से एबी डि विलियर्स ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज ए बी डीविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। बुधवार को डीविलियर्स ने खुद एक वीडियो रिलीज करके जानकारी दी कि वो तत्काल प्रभाव से इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिए सौ से ज्यादा टेस्ट खेलने वाले और दोनों फॉर्मेटों मे पचास से ऊपर का औसत रखने वाले एबी अभी कुछ और साल क्रिकेट खेल सकते थे। लेकिन एबी ने उन खास कारणों का खुलासा कर दिया, जिसकी वजह से उन्होंने इंटनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

- एबी ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को लिखे पत्र में कहा कि यह क्रिकेट को अलविदा कहने को मेरे लिए सबसे सही समय है और मैंने तत्काल प्रभाव से अंतराष्टरीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों से संन्यास लेने का फैसला किया है।

बता दें कि डीविलियर्स ने 114 टेस्ट खेलकर 8765 रन बनाए हैं। वहीं 228 वनडे में 9577, आैर टी-20 में 78 मैच खेलकर 1672 रन बनाए हैं। उनके नाम टेस्ट में 22 आैर वनडे में 35 शतक दर्ज हैं। डीविलियर्स के नाम अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 31 गेंदों में शतक लगाने का विश्व रिकाॅर्ड है।

- एबी ने अपने बयान में कहा कि मेरे लिए इस बात का चुनाव करना ठीक नहीं होगा कि मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए किस फॉर्मेट में खेलूं और किस में नहीं।
- एबी ने कहा कि मेरे लिए अभी भी टेस्ट क्रिकेट खेलते रहने के बावजूद खेल से अलग होना एक मुश्किल फैसला है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार श्रृंखला के बाद मुझे लगता है कि यह खेल से अलग होने का सही समय है।

- एबी ने कहा कि हालिया सालों में मुझे दक्षिण अफ्रीकी कोचों और सहयोगी स्टॉफ से मिले समर्थन का शुक्रगुजार हूं। मेरे करियर के दौरान सभी साथी खिलाड़ियों का शुक्रिया। इन साथी खिलाड़ियों के सहयोग के बिना मैं वैसा आधा खिलाड़ी भी नहीं बन पाता, जो मैं आज हूं। इस दौर के इस बेहतरीन बल्लेबाज ने कहा कि एक दिन हर चीज का अंत होता है। और अब यह बात मरे ऊपर लागू होती है। मेरा आगे विदेश में भी क्रिकेट खेलने का कोई इरादा नहीं है। उम्मीद है कि मैं घरेलू क्रिकेट में टाइटंस के लिए उपलब्ध रहूंगा।

Tags :

Advertisement

Error opening cache file