Advertisement

  • मुंबई हादसा : चमत्कार!! गिरी इमारत के मलबे से जिंदा निकाला गया मासूम

मुंबई हादसा : चमत्कार!! गिरी इमारत के मलबे से जिंदा निकाला गया मासूम

By: Pinki Tue, 16 July 2019 1:28 PM

मुंबई हादसा : चमत्कार!! गिरी इमारत के मलबे से जिंदा निकाला गया मासूम

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मंगलवार दोपहर डोंगरी इलाके में बड़ा हादसा हुआ। यहां एक 4 मंजिला इमारत ताश के पत्तो की तरह ढह गई। जिसमें तकरीबन 55 लोगों के दबने की आशंका है। घटना के होते ही पुलिस, राहत बचाव दल वहां पर पहुंचा है। जब बिल्डिंग गिरी तो काफी लोग मलबे के नीचे दब गए। जहां पर बिल्डिंग गिरी है वो काफी संकरा इलाका है, ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में काफी दिक्कत आ रही है। इसी बीच स्थानीय लोग वहां पर पहुंची पुलिस और राहत बचाव टीम की मदद कर रही है। इस बीच एक चमत्कार भी हुआ है, हादसे के बीच पुलिस ने मलबे में दबे एक छोटे से बच्चे को निकाला। जब वहां पर मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश चल ही रही थी, तभी एक छोटे से बच्चे को वहां मलबे से बाहर निकाला गया।

# एक छोटी बचत योजना, तेजी से पैसा होता है डबल, पूरी जानकारी के लिए पढ़े

# आतंकी मसूद अजहर : एक प्रिंसिपल का बेटा कैसे बन बैठा इंसानियत के लिए बड़ा खतरा!

mumbai dongri,building,collapse,children,rescue,maharashtra,news,news in hindi ,मुंबई, 4 मंजिला इमारत गिरी, 55 लोग फंसे

उम्मीद की जा रही है कि बच्चा सकुशल होगा, हालांकि अभी उसकी क्या स्थिति है उसपर आधिकारिक बयान आना बाकी है। इस घटना के बारे में जब स्थानीय लोगों से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये बिल्डिंग करीब 100 साल पुरानी है। जब बिल्डिंग गिरी तो ऐसा लगा कि मानो भूकंप आ गया है। स्थानीय निवासी के मुताबिक, यहां पर करीब 8-10 परिवार रहते हैं। गौरतलब है कि हादसे के बाद दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है।

वृहत मुंबई कारपोरेशन (बीएमसी) के मुताबिक, मंगलवार 11:40 मिनट पर डोंगरी के टांडेल गली में केसरबाई नाम की बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिर गया। यह बिल्डिंग अब्दुल हमीद शाह दरगाह के पीछे है और काफी पुरानी है।

# SHOCKING !! यात्रियों की इस एक गंदी आदत ने इंडियन रेलवे को लगाई पिछले 3 सालों में 4000 करोड़ का चपत

# 18 रुपये में पाइए अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग, इस कंपनी ने पेश किया जबरदस्त प्लान

Tags :
|
|

Advertisement