Advertisement

  • अलर्ट! अगले तीन दिन में इन 7 राज्यों में कभी भी आ सकता है भारी तूफान

अलर्ट! अगले तीन दिन में इन 7 राज्यों में कभी भी आ सकता है भारी तूफान

By: Pinki Thu, 17 May 2018 7:10 PM

अलर्ट! अगले तीन दिन में इन 7 राज्यों में कभी भी आ सकता है भारी तूफान

बीते दो सप्ताह से रुक-रुक कर हैरान कर रहा मौसम अभी भी शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर भारतीय मौसम विभाग ने भारी तूफान की संभावना जताई है। मौसम विभाग की डॉ के सथीदेवी ने बताया कि अगले दिन दिनों तक दिल्ली और यूपी समेत उत्तर भारत के 7 राज्यों कभी भी तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है।

उन्होंने बताया कि 'आने वाले तीन दिनों में उत्तर-पूर्वी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर पश्चिम के कुछ हिस्सों में तूफान, तेज हवाएं और बारिश आने की संभावना है। इसके साथ ही राजस्थान में धूल भरी आंधी आएगी।'

आपको बता दें कि बुधवार रात और गुरुवार की सुबह दिल्ली एनसीआर और आस पास के इलाकों में भी तेज आंधी तूफान आ गया था। जिस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान धूलभरी आंधी का साथ बूंदाबांदी भी हुई थी।

बता दें कि नींद की आगोश में सो रहे दिल्ली-एनसीआर के लोग उस वक्त चौंक गए जब पूरे क्षेत्र में आधी रात के बाद आयी आंधी से मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। देर रात आई आंधी तूफान और उसके बाद हल्की बारिश से जगह-जगह पर कई पेड़ गिर गए। हालांकि अभी तक इस वजह से किसी तरह के जान माल के नुकसान होने की खबर अब तक नहीं मिली है। मगर पेड़ों के गिरने की वजह से जगह-जगह पर आज सुबह लंबा जाम लगा रहा। वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि हल्की बारिश या बूंदाबांदी आज भी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर, जींद, रोहतक, नोएडा, सोनीपत में बारिश हो सकती है।

राजस्थान में बारिश से घटी तपन

हालांकि भीषण गर्मी की मार कराह रहे लोगों को बारिश के बाद कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। गुरुवार को राजस्थान के कुछ इलाकों में धूलभरी आंधी और बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में मौसम सुहाना हो गया।

# 4 लाख 59 हजार रुपए में नीलाम हुआ महात्मा गांधी द्वारा लिखा गया बिना तिथि वाला एक पत्र

# LIC की शानदार पालिसी, नाम है 'कन्‍यादान योजना', 121 रु से शुरू करें बेटी के लिए फ्यूचर इन्वेस्टमेंट

Advertisement