Advertisement

  • Google ने प्ले स्टोर से हटाई यह फर्जी ऐप, ठगती थी लोगों से पैसे

Google ने प्ले स्टोर से हटाई यह फर्जी ऐप, ठगती थी लोगों से पैसे

By: Pinki Wed, 10 July 2019 09:17 AM

Google ने प्ले स्टोर से हटाई यह फर्जी ऐप, ठगती थी लोगों से पैसे

Google ने 'Update for Samsung' नाम की फर्जी ऐप को प्ले स्टोर से हटा दिया है। ये ऐप दावा करती थी कि इसके ज़रिए फोन को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर वर्जन का अपडेट मिलेगा। इतना ही नहीं वह इसके लिए पैसे भी चार्ज करती थी। खबर के मुताबिक अब तक इस ऐप को करीब 1 करोड़ यूज़र्स ने डाउनलोड किया है, यहां उनसे क्रेडिट कार्ड की डीटेल मांगी जा रही थी।

# 4 लाख 59 हजार रुपए में नीलाम हुआ महात्मा गांधी द्वारा लिखा गया बिना तिथि वाला एक पत्र

# कौन था पुलवामा एनकाउंटर में मारा गया आतंकी अब्दुल रशीद गाजी!

samsung phone update,samsung phone,fake app,fake app on play store,play store apps,android system update,how to update android phone,android phone,news,news in hindi ,गूगल,फर्जी ऐप

जानकारी के मुताबिक ये ऐप ऐड दिखाने के साथ ही यूजर्स को 34.99 डॉलर (करीब 2,350 रुपये) में सैमसंग का फर्मवेयर डाउनलोड करने का ऑप्शन भी दे रही थी। इसके बाद पेमेंट के लिए गूगल प्ले सबस्क्रिप्शन से बिलिंग की बजाय यूज़र्स से क्रेडिट कार्ड डीटेल की मांग करता था। इतना ही नहीं, ऐसा कहा जा रहा है कि यह ऐप यूजर्स को 19.99 डॉलर (करीब 1,300 रुपये) में किसी भी सिम को अनलॉक करने का सहूलियत भी दे रहा था।

# आतंकी मसूद अजहर : एक प्रिंसिपल का बेटा कैसे बन बैठा इंसानियत के लिए बड़ा खतरा!

# लगभग 3 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ एप्पल का ये कंप्यूटर, जाने क्या है इसमें खास

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल (Google) ने एक बयान में कहा कि एक सेफ और सिक्योर एक्सपीरियंस देना हमारी प्राथमिकता है और हमारे गूगल प्ले डेवलपर की पॉलिसी ऐसे ऐप्स के खिलाफ है जो किसी भी नेटवर्क, डिवाइस या पर्सनल डेटा का गलत इस्तेमाल करते हैं।

गूगल (Google) का कहना है कि कंपनी की नीतियों का उल्लंघन करने पर हम कार्रवाई करते हैं।' रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ऐप के यूजर को ऐप में दिए गए 'डाउनलोड फर्मवेयर' सेक्शन में जाकर अपने लिए फर्मवेयर भी चुन का ऑप्शन मिलता है। इस ऐप के मेन स्क्रीन पर आने वाला का मुख्य कॉन्टेंट updato.com नाम की ब्लॉगिंग साइट को रेंडर करके आता है, जिसमें न्यूज के साथ ही एंड्रॉयड संबंधी जानकारियां दी जाती है।

# SHOCKING !! यात्रियों की इस एक गंदी आदत ने इंडियन रेलवे को लगाई पिछले 3 सालों में 4000 करोड़ का चपत

# बड़ा सवाल, मांस हलाल का है या झटके का, वैज्ञानिकों ने खोज निकाला इसका समाधान

Tags :
|

Advertisement