Advertisement

  • कोरोना वायरस को लेकर WHO पर भड़के डोनाल्‍ड ट्रंप, लगाया ये गंभीर आरोप

कोरोना वायरस को लेकर WHO पर भड़के डोनाल्‍ड ट्रंप, लगाया ये गंभीर आरोप

By: Pinki Thu, 26 Mar 2020 3:35 PM

कोरोना वायरस को लेकर WHO पर भड़के डोनाल्‍ड ट्रंप, लगाया ये गंभीर आरोप

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के करीब 5 लाख लोग संक्रमित हो गए है। वहीं इस वायरस से मरने वालों का आकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब तक 21000 ज्यादा लोग इस वायरस की वजह से मौत की नींद सो गए है। इस बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन पर निशाना साधा है। ट्रंप ने कहा कि डब्‍ल्‍यूएचओ ने कोरोना वायरस संकट पर चीन का 'बहुत ज्‍यादा पक्ष' लिया।

बता दे, चीन और इटली के बाद अमेरिका कोरोना वायरस का गढ़ बन चुका है। यहां संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले 4 दिनों से हर दिन यहां 10 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ रहे है। बुधवार को भी अमेरिका में कोरोना संक्रमण के 13355 नए मामले सामने आए जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 68367 हो गयी है। कल अमेरिका में इस संक्रमण से 247 लोगों की मौत हो गयी और कुल मौतों का आंकड़ा 1027 पहुंच गया। सिर्फ अकेले न्यूयॉर्क शहर में ही 35000 से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं।

ट्रंप का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब डब्‍ल्‍यूएचओ के डायरेक्‍टर टेडरोस अधनोम चीन को लेकर दुनियाभर में कई लोगों के निशाने पर चल रहे हैं।

उधर, वॉशिंगटन डीसी प्रशासन ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 24 अप्रैल तक सभी गैर जरूरी कारोबारी गतिविधियां बंद करने का आदेश दिया है। ट्रंप ने कोरोना महामारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है और न्यूयॉर्क, कैलिफोर्निया, वॉशिंगटन, आयोवा, लुसियाना, नॉर्थ कैरोलिना, टेक्सस और फ्लोरिडा के लिए प्रमुख आपदा घोषणाओं को मंजूरी दी है। हाल के इतिहास में संभवत: यह पहली बार है जब छह से अधिक राज्यों में जन स्वास्थ्य पर प्रमुख आपदा घोषणाओं को मंजूरी दी गई है।

Tags :
|
|

Advertisement