Advertisement

  • दिल्ली : मोहल्ला क्लीनिक का डॉक्टर निकला कोरोना पॉजिटिव, 900 लोग होंगे क्वारनटीन

दिल्ली : मोहल्ला क्लीनिक का डॉक्टर निकला कोरोना पॉजिटिव, 900 लोग होंगे क्वारनटीन

By: Pinki Thu, 26 Mar 2020 1:17 PM

दिल्ली : मोहल्ला क्लीनिक का डॉक्टर निकला कोरोना पॉजिटिव, 900 लोग होंगे क्वारनटीन

दिल्ली में 900 लोगों को क्वारनटीन करने की तैयारी की जा रही है। दरअसल, सऊदी से लौटी एक महिला ने मौजपुर के मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराया था। इस महिला से मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर को कोरोना हुआ और फिर डाक्टर की पत्नी और बेटी को। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया कि शमा नाम की महिला, जो सऊदी अरब से आई थी, वह 12 मार्च को मौजपुर मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर गोपाल झा से मिली। इस महिला के चलते से डॉ गोपाल झा, उनकी पत्नी और उनकी बेटी समेत कुल 8 लोग और संक्रमित हुए। डॉक्टर गोपाल अभी ठीक हैं। करीब 900 लोगों को क्वारनटीन किया जाएगा।

मोहल्ला क्लिनिक के डॉक्टर के पॉजिटिव मिलने के बाद पूरी दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक को बंद कर दिया गया था। दो दिन बाद यानी आज फिर से सभी क्लिनिक खोल दिए गए हैं। इससे पहले मौजपुर समेत सभी मोहल्ला क्लिनिक को सेनिटाइज किया गया। डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है।

कोरोना को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन है। करोड़ों लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं और इसी बीच भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 659 पहुंच गया है। इनमें 593 मामलों में अभी भी संक्रमण है जबकि 42 ठीक/डिस्चार्ज हो गए। मध्य प्रदेश में 5 नए मामले आए हैं। वहीं कोरोना से अबतक देश में 15 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में अब तक कोरोना के 31 मामले सामने आए हैं, जिसमें एक की मौत हुई है।

दिल्ली में लॉकडाउन की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि राजधानी में किसी भी तरह से जरूरी चीजों की कमी नहीं होने दी जाएगी। मूलभूत जरूरतों को पूरा करना सरकार की जिम्मेदारी है। दिल्ली के उपराज्यपाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि रोजमर्रा की जरुरतों को देखते हुए जरूरी सामान की दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी, तांकि दुकानों में लगने वाली भीड़ को कम किया जा सके। डीएम, एसीपी को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली हों।

Tags :
|

Advertisement