Advertisement

  • देश में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या, यूपी में 50 के करीब पहुंचा आंकड़ा

देश में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या, यूपी में 50 के करीब पहुंचा आंकड़ा

By: Pinki Fri, 27 Mar 2020 09:25 AM

देश में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या, यूपी में 50 के करीब पहुंचा आंकड़ा

कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी भारत में अपने पैर जमाती जा रही है। शुक्रवार सुबह तक देश में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 700 के करीब पहुंच गई। जबकि 16 लोगों की जान जा चुकी है। इस वायरस की साइकिल को तोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है, उसका शुक्रवार को यानी आज तीसरा दिन है। लॉकडाउन के चलते आम जनमानस को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और हजारों मजदूर अपने घरों के लिए पैदल ही निकल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यहां इस खतरनाक वायरस से संक्रमित सात नए मरीज सामने आए हैं। नोएडा आगरा और बागपत में संक्रमित मिलने के बाद के बाद अब यूपी में कोरोना पीड़ितों की संख्या 45 हो चुकी है। नोएडा में कोरोना मरीजों की संख्या 11 हो गई है।

यूपी सरकार का कहना है कि लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है और साथ ही जिन लोगों के पास खाने पीने के सामान की कमी है उसके लिए भी खास इंतजाम किया जा रहा है। देश में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर केरल और महाराष्ट्र में देखने को मिली रहा है। केरल में 126 और महाराष्ट्र में 121 कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।

कोरोना संकट के बीच कश्मीर में गरीबों को मुफ्त में राशन उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके अलावा मेडिकल, सब्जी और फल की दुकानों को खोलने के लिए भी समय निर्धारित कर दिया गया है।

भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कोरोना संकट के बीच सांसद निधि से एक करोड़ की राशि देने का फैसला किया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वो घरों से बाहर ना निकलें।

Tags :
|

Advertisement