Advertisement

  • चेतावनी : पाकिस्तान की गीदड़ भभकी, सेना प्रमुख ने कहा - LoC पर कोई हरकत की तो सिखाएंगे सबक

चेतावनी : पाकिस्तान की गीदड़ भभकी, सेना प्रमुख ने कहा - LoC पर कोई हरकत की तो सिखाएंगे सबक

By: Pinki Tue, 13 Aug 2019 1:30 PM

चेतावनी : पाकिस्तान की गीदड़ भभकी, सेना प्रमुख ने कहा - LoC पर कोई हरकत की तो सिखाएंगे सबक

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के आर्टिकल 370 (Article 370) को हटाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान लगातार गीदड़ भभकी दे रहा है। पाकिस्तान की बौखलाहट पर भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पाकिस्तान की गतिविधियों से हमें फर्क नहीं पड़ता है। किसी भी हालात से निपटने के लिए हम तैयार है। हम पाकिस्तान की हर हरकत का जवाब देने के लिए तैयार है।

आर्टिकल 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर के हालात पर सेना प्रमुख बिपिन रावत का कहना है कि कश्मीरी लोगों के साथ हमारी बातचीत पहले की तरह सामान्य है। हम उनसे बिना बंदूक के मिलते थे और उम्मीद है कि हम उनसे बिना बंदूक के मिलते रहेंगे।

सेना प्रमुख ने कहा, यदि दुश्मन नियंत्रण रेखा (LoC) पर सक्रिय रहना चाहता है, तो यह उसकी मर्जी है। हर कोई एहतियाती तैनाती करता है, हमें इसके बारे में बहुत चिंतित नहीं होना चाहिए। जहां तक सेना और अन्य सेवाओं का सवाल है, हमें हमेशा तैयार रहना होगा।

आपको बता दे, पाकिस्तान लद्दाख के नजदीक स्कर्दू एयबेस पर लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रहा है। ऐसे में भारतीय सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को चेताया है।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पाकिस्तान ने यहां शनिवार को तीन C-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भेजे थे। इसके जरिए फाइटर एयरक्राफ्ट के उपकरण लाए गए। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान JF-17 फाइटर प्लेन यहां भेज सकता है। स्कर्दू पाकिस्तान का एक फॉर्वर्ड ऑपरेटिंग बेस है। वो इसका इस्तेमाल बॉर्डर पर आर्मी ऑपरेशन को मदद करने के लिए करता है। सूत्रों ये भी कहना है कि पाकिस्तान की वायुसेना यहां अभ्यास करने की प्लानिंग भी कर सकती है।

कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना कोई खतरनाक साजिश रच रही है। खुफिया जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना को इस साजिश में प्रधानमंत्री इमरान खान का भी पूरा साथ मिल रहा है। पाकिस्तान में अभी जिस तरह की हलचल देखने को मिल रही है, उससे लगता है जैसे पाकिस्तान या तो युद्ध की तैयारी में जुटा हुआ है या फिर भारत से काफी डरा हुआ है और अपने बचाव में लगा हुआ है। पाकिस्तान के तीन बंदरगाहों में एक जैसा ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पाकिस्तान के तीन प्रमुख नौसैनिक बंदरगाह- कराची, ओरमारा और ग्वादर को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है।

दिल्ली में आतंकी हमले की मिली सूचना

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में आतंकी हमले के इनपुट्स मिले हैं। इनपुट्स में कहा गया है कि जम्मू कश्मीर से 370 हटने के बाद आतंकी बौखलाए हुए हैं और दिल्ली में आतंकी हमला कर सकते हैं। जिसके लिए वह सरकारी वाहन का इस्तेमाल कर सकते हैं। आतंकी हमले के इनपुट्स मिलने के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लालकिले की सुरक्षा को चाक चौबंद कर दिया गया है। लालकिले की सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। हमले के इनपुट्स को देखते हुए राजधानी में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है और जगह-जगह पिकेट लगाकर चेकिंग शुरू कर दी गई है।

Tags :
|
|

Advertisement