Advertisement

  • 7th Pay Commission: SSC ने निकाली बंपर भर्ती, सातवें वेतन आयोग के तहत मिलेगी सैलरी और भत्ते

7th Pay Commission: SSC ने निकाली बंपर भर्ती, सातवें वेतन आयोग के तहत मिलेगी सैलरी और भत्ते

By: Pinki Wed, 11 Sept 2019 12:18 PM

7th Pay Commission: SSC ने निकाली बंपर भर्ती, सातवें वेतन आयोग के तहत मिलेगी सैलरी और भत्ते

सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए जॉब पाने का सुनहरा मौका है। कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर ( सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कांट्रैक्ट ) के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। ग्रुप बी की वरीयता रखने वाले इस पद पर चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और संस्थानों में होगी और सातवें वेतन आयोग के लेवल 6 के तहत 35400-112400 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी। एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर मौजूद नोटिफिश में भर्ती के संबंध में पूरी जानकारी दी हुई है। उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर 2019

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया की शुरूआत हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर 2019 है। बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये चुकाने होंगे।

आवेदन शुल्क सिर्फ ऑनलाइन तरीके से भरी जा सकेगी। आवेदन शुल्क भरने के लिए उम्मीदवार डिजिटल वॉलेट और डेबिट कार्ड का प्रयोग कर सकते हैं। वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग, महिला और एक्स-सर्विसमैन श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

मिलेगा अच्छा खासा सैलरी पैकेज

SSC द्वारा आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया की तरफ युवाओं का रूझान इसलिए ज्यादा है क्योंकि इसमें चयन पर अच्छा खासा सैलरी पैकेज मिलेगा। आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रुप बी (नॉन गैजेटेड) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के लेवल 6 तहत 35400- 112400 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी।

उम्र सीमा

एसएससी द्वारा आयोजित इस भर्ती प्रक्रिया के अतंर्गत जूनियर इंजीनियर ( सिविल), जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल), सीपीडब्ल्यूडी जूनियर इंजीनियर (सिविल) सीपीडब्ल्यूडी जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (MES) जूनियर इंजीनियर (सिविल), जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल एंड मैकेनिकल), फरक्का बैराज प्रोजेक्ट जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Advertisement

Tags :
|

Advertisement