• अपनी सेक्स लाइफ को हमेशा तरोताजा बनाए रखने के लिए अपनाये ये तरीके

अपनी सेक्स लाइफ को हमेशा तरोताजा बनाए रखने के लिए अपनाये ये तरीके

By: Ankur Fri, 10 Aug 2018 5:55 PM

अपनी सेक्स लाइफ को हमेशा तरोताजा बनाए रखने के लिए अपनाये ये तरीके

आपने अक्सर देखा होगा कि जब कोई नया शादीशुदा जोड़ा होता हैं तो उनकी नजदीकियों को देखकर उनके बीच प्यार का पता साफतौर पर लगाया जा सकता हैं और जब उसी जोड़े को कुछ सालों बाद देखा जाए तो उनकी वो नजदीकियां नहीं दिखती है जो पहले थी। इसका कारण बनता हैं उनकी सेक्स लाइफ में बोरियत का आना और अपनी तरफ से सेक्स लाइफ में कोई भी बदलाव ना लाना। अगर आपकी रिलेशनशिप का भी कुछ ऐसा ही हाल हैं, तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनकी मदद से आप अपनी सेक्स लाइफ और रिलेशनशिप को हमेशा तरोताजा बनाए रखें।

* बदलाव की अहमियत को समझें

रोज-रोज एक जैसी बातें, एक ही कमरा, एक ही बेड जैसी बातें आपको जीवन में बोरियत की ओर ले जा सकती है। साल में कम से कम 2 बार कहीं दूसरे स्थान में घूमने का प्लान जरूर बनायें। सप्ताह में एक दिन अपने लिए आरक्षित करें और उस दिन कुछ नया और खास प्लान करें। अगर यह आप कर पाते हैं तो यह आपकी सेक्स लाइफ के लिए भी बेहतर होता है और आपको रोमांस बरकरार रहता है।

* अपना ख्याल खुद रखें

शादी के बाद और प्यार को पा लेने के बाद ज्यादातर लोगों में सजने-संवरने की आदत छुटने लगती है। यह आदत बिल्कुल गलत है आपना ख्याल अपने आपके लिए रखें नेल्स, आईब्रोज, अंडरआर्म्स और स्किन का खास ख्याल करें। इनकी सुंदरता आपके पार्टनर को लुभाने का काम करती है। फिटनेस का भी ख्याल जरूर रखें क्योंकि आपके फिगर में अगर बदलाव आने लगता है तो पार्टनर का लगाव कम होने लगता है। यह दोनों तरफ से होना चाहिए वो चाहे मेल हो या फीमेल पार्टनर हो। एक्सरसाइज में दोनों लोग अगर साथ जा सकें तो यह रोमांस को और भी प्रगाढ़ करने का काम करता है।

tips to keep your intimacy life fresh,intimacy tips,relationship tips ,सेक्स लाइफ,इंटिमेसी

* सेक्स को हमेशा टीन एज जैसा बनाएं रखें

सेक्स लाइफ अगर बोरियत आ गयी तो फिर आपकी लाइफ बेकार हो सकती है। कुछ पत्नियां तो शादी के एक-दो साल बाद ही रात में पैंटी और ब्रा पहनना छोड़ देती हैं। ऐसा बिल्कुल न करें जब तक आपका पार्टनर इसे रात में न खोलकर उतारे। यह सेक्स लाइफ का सुपर पावर होता है।

* मोबाइल फोन का करें रोमांस उपयोग

आजकल का दौर तो मोबाइल फोन का है जब तक आप सो नहीं जाते हैं तब तक मोबाइल फोन हांथ में रहता है। इसे सिर्फ हांथ लेकर चैट में समय बर्बाद न करें इसका रोमांस उपयोग भी करें। कभी पति की सोते समय की खास फोटो लें और उसे दिखाकर गुदगुदाएं। दोनों में से कोई एक बाहर हो तो सेक्स या रोमांस की बातें चैट पर भेजकर गुदगुदानां न भूलें। रोमांस के पल में मोबाइल बाईब्रेशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन इसका कभी भी दुरूपयोग न करें। गाने गाकर भी एक दूसरे को भेज सकते हैं ये आपके प्यार को मजबूत बनाने का काम करता है।

Advertisement