Advertisement

  • होम
  • ट्रैवल
  • दुबई में करें इन जगहों की सैर, देगी आपको सुखमय जीवन का अहसास

दुबई में करें इन जगहों की सैर, देगी आपको सुखमय जीवन का अहसास

By: Ankur Wed, 13 Mar 2019 12:35 PM

दुबई में करें इन जगहों की सैर, देगी आपको सुखमय जीवन का अहसास

हर किसी की चाहत होती है कि विदेश यात्रा पर जाया जाए और ऐसी जगह घूमा जाए जहाँ आपको जीने का अहसास हो और मन से खुशी महसूस हो। ऐसी ही एक जगह है दुबई जहाँ पर घूमना आपको बहुत पसंद आएगा और यहाँ की साफ़-सफाई आपको बहुत आकर्षित करेगी। आज हम आपको दुबई की उन बेहतरीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आप घूमने का पूरा मजा ले पाएंगे। तो आइये जानते हैं दुबई की उन जगहों के बारे में जहाँ की सैर करना आपको जीने का अहसास देगी।

* गोल्ड सूक (Gold Souk, Deira)

दुबई को सोने का शहर कहना भी गलत नहीं है। हर साल भारी संख्या में टूरिस्ट यहां पर घूमने के साथ-साथ सोने की शॉपिंग करने भी आते हैं। दुबई के सबसे पुराने इलाके दौरा (Deira) में सोने का बाजर यानि गोल्ड सूक है। यहां पर एक से बढ़कर एक सोने की ज्वैलरी के डिजाइन मिल जाते हैं। इस बाजार का नजारा बहुत खूबसूरत है, यहां आए बिना दुबई का ट्रिप अधूरा है।

places to visit in dubai,dubai ,दुबई, दुबई के पर्यटन स्थल, पर्यटन स्थल, विदेशी पर्यटन स्थल, दुबई की बेहतरीन जगहें

* धाओ क्रूज, दुबई क्रीक (Dhow Cruise, Dubai Creek)

समय के साथ-साथ दुबई ने बहुत तरक्की कर ली है। नए और पुराने दुबई को एक साथ देखना चाहते हैं तो धाओ क्रूज देखना न भूलें। दुबई में पानी का प्राकृतिक स्त्रोत यानि दुबई क्रीक में क्रूज का सवारी आपका ट्रिप और भी शानदार बना सकती है। इसके एक तरह है देरा(Deira) और दूसरी तरफ बर दुबई। यहां पर आप दोनों जगहों का फर्क आसानी से देख सकते हैं, इसके साथ ही लाडवाब डीनर,डांस और मस्ती यहां पर एक साथ का जा सकती है।

* बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa)

दुबई में बुर्ज खलीफा टूरिस्ट्स के आकर्षण का मुख्य केन्द्र है। इसका नाम दुनिया की सबसे ऊंची इमारतों में लिया जाता है। इस इमारत की ऑब्जरवेशन डेक पर जा कर पूरी दुबई का बेहतरीन नजारा देखने के मिलता है।

places to visit in dubai,dubai ,दुबई, दुबई के पर्यटन स्थल, पर्यटन स्थल, विदेशी पर्यटन स्थल, दुबई की बेहतरीन जगहें

* डेजर्ट सफारी (Desert Safari)

दुबई आकर डेजर्ट सफारी न करे ये तो हो ही नहीं सकता। यह वहां का सबसे खास एडवेंचर है। रेगिस्तान में ऊंचे-ऊंचे रेत के टिलों पर तेज रफ्तार गाड़ी में बैठकर सैर करना का रोमांच बेहद दिलचस्प होता है। इसके अलावा यहां पर बेली डांस देखने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते हैं।

* मिरेकल गार्डन (The Miracle Garden)

रेगिस्तान में ताजे फूलों का नजारा देखना चाहते हैं तो इसके लिए बैस्ट है मिरेकल गार्डन। यह यूनाइटेड अरब एमिरेट्स में दुबई के डिस्ट्रिक्ट दुबई लैंड में स्थित है, इस गार्डन में हर तरफ रंग-बिरंगे फूलों का नजारा देखने को मिलता है। प्राकृतिक फूलों का यह बगीचा 72000 स्क्वायर वर्ग में फैला है। शायद ही कोई ऐसे रंग का फूल हो जो इस गार्डन में मौजूद नहीं होगा।

Tags :

Advertisement